बॉलीवुड पर बोले जैकी भगनानी – साउथ या नॉर्थ की बात नहीं, दर्शक चाहते है अच्छी, मज़ेदार फिल्मे

हाल ही में रिलीज़ हुई साउथ की फिल्मो ने अपने रिकॉर्ड तोड़ बॉक्सऑफिस कलेक्शन से बॉलीवुड इंडस्ट्री को सोचने पर मजबूर कर दिया है। ऐसे में फिल्म निर्माता-अभिनेता जैकी भगनानी ने बॉलीवुड सिनेमा को लेकर अपनी राय पेश की। कई फिल्मों के साथ वापसी कर रहे जैकी भगनानी बड़े पर्दे पर एक्शन से लेकर ड्रामा तक के सभी जॉनर के लिए, इंटरेस्टिंग कंटेंट लाना चाहते हैं।

जैकी ने बॉलीवुड सिनेमा के हालात के बारे में बात करते हुए कहा, “हमें अच्छी कॉमर्शियल फिल्में बनाने की जरूरत है, जो पूरे भारत में पसंद की जाएं. मैं पिछली कुछ फिल्मों की सफलता को सिनेमा के रिवाइवल के एक बड़े संकेत के रूप में देख रहा हूं. दर्शक हमें कुछ बताना चाहते हैं, जिसे हमें सुनना चाहिए।

यह नॉर्थ या साउथ के बारे में नहीं है, बल्कि अच्छी क्वालिटी वाले एंटरटेनमेंट कंटेंट के बारे में है। फिल्म में अच्छे म्यूजिक के साथ-साथ एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा इन सब का भी सही संतुलन होना ज़रूरी है ।मैं इस शैली को बेहतर बनाने के लिए प्रयास कर रहा हूं। मैं अच्छी व्यावसायिक मनोरंजन फिल्में बनाना चाहता हूं जिस से हर आम आदमी जुड़ सके और एंटरटेन हो सके।”

आज कल OTT के कारण काफी अलग अलग तरह की ऑडियंस के लिए अलग अलग तरह के निष् कंटेंट प्रोड्यूस किये जा रहे है जिसे किसी ख़ास क्लास या तबके के लोग पसंद करते है लेकिन पुष्पा, RRR और KGF की कामयाबी ने बता दिया है की पूरे देश की ऑडियंस अच्छी मनोरंजन से भरपूर फिल्मो को पसंद करती है। जैकी का कहना है, “यूनिवर्सल फिल्मों का मतलब यह नहीं है कि वे बड़े स्लो ढंग से बना इंटेलेक्चुअल कंटेंट हो और मुख्य रूप से कलाकारों के स्टार पुल पर सवार होता है. बल्कि मैं अच्छी तरह से लिखा और प्रोड्यूस किया हुआ कॉमर्शियल एंटरटेनमेंट कंटेंट बनाना चाहता हूं, जिसमे ड्रामा के साथ-साथ ऐतिहासिक और पौराणिक सामग्री भी मौजूद हो, आखिरकार मैं एक मास एंटरटेनमेंट विचारधारा से आता हूं।.”

जैकी केपिता वाशु भगनानी का नाम बॉलीवुड के नामचीन प्रोड्यूसर्स में सबसे ऊपर आता जिन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस पूजा एंटरटेनमेंट एंड फिल्म्स के तहत कई सुपर हिट फिल्मे दी है जिनमे कुली नंबर 1, बीवी नंबर 1, हीरो नंबर 1, बड़े मियां छोटे मिया और ऐसी अनेको फिल्मे शामिल है। जैकी का कहना है की “कुछ समय पहले तक मेरे पिता और उनके साथ के कई प्रोड्यूसर्स हर तरह की, सिनेमा घरो में जाने वाली, ऑडिएंस के लिए फिल्मे बनाते थे। बेशक उस कंटेंट को आज के दौर के मुताबिक थोड़ा और निखारने की ज़रुरत है ताकि वो आज की पीढ़ी को भी लुभा सके। यही मेरा विज़न है और मेरी आने वाली फिल्मो में इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है। ”

जैकी द्वारा निर्मित आने वाली फिल्मे है, टाइगर श्रॉफ और कृति सनोन स्टारर एक्शन एंटरटेनर ‘गणपथ’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’, जो एक एक्शन-कॉमेडी है और जिसमे अपनी पीढ़ी के दो सबसे बड़े एक्शन सुपरस्टार अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ को आप एक साथ देखेंगे।