पार्टी को दिशाहीन होने से बचाने के लिए कांग्रेस जल्द चुने नया अध्यक्ष: शशि थरूर

कांग्रेस में पिछले करीब एक साल से राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद खाली पड़ा है। 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने पद त्याग दिया था, जिसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उन्हें यह जिममेदारी निभाते हुए अब 10 अगस्त को एक साल पूरा होने जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा है कि पार्टी को पूर्णकालिक अध्यक्ष खोजने की प्रक्रिया को तेज कर देना चाहिए, जिसकी आवश्यकता है।

थरूर ने कहा कि सोनिया गांधी से अनिश्चितकाल के लिए अंतरिम प्रमुख का बोझ उठाने की उम्मीद करना अनुचित है। उन्होंने कहा पार्टी के दिशाहीन होने की अवधारणा तोड़ने के लिए अब नया पूर्णकालिक अध्यक्ष खोजना जरुरी हो गया है। थरूर ने कहा कि हमें अपने नेतृत्व को लेकर स्पष्ट होना चाहिए।

उन्होंने कहा पिछले साल सोनिया गांधी की अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति का उन्होंने स्वागत किया था, लेकिन वह मानते है कि यह अनुचित है कि हम उनसे अनंत समय तक इस बोझ को उठाए रखने की उम्मीद करें। थरूर ने कहा कि राहुल गांधी में पार्टी को लीड करने की क्षमता है लेकिन वह ऐसा नहीं करना चाहते है तो पार्टी को नए अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए तेजी से प्रयास करने चाहिए। गौरतलब है आज भी कांग्रेस में कई लोग राहुल को अध्यक्ष पद पर देखना चाहते है।

यह भी पढ़े: ओली शर्मा ने किया दावा, नेपाल में है असली अयोध्या, प्रचार-प्रसार करने के दिए आदेश
यह भी पढ़े: पुरुषों को अवश्य करना चाहिए इन 3 चीजों का सेवन