MP में कांग्रेस को लगा झटका, विधायक सुमित्रा देवी ने दिया पद से इस्तीफा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, एमपी में सत्ता गंवाने के बाद अब बुरहानपुर जिले के नेपानगर से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी कास्डेकर ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा सामने आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि वह इससे चिंतित नहीं है।

सुमित्रा देवी के इस्तीफा देने के कुछ देर बाद प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने इसे स्वीकार भी कर लिया। साथ ही नेमानगर विधानसभा सीट को विधानसभा सचिवालय ने अब विधिवत रिक्त घोषित कर दिया है। कमलनाथ ने कहा कि वह जानते थे कि कुछ विधायक पार्टी छोड़ेंगे और उन्होंने छोड़ भी दी।

कमलनाथ ने कहा बीजेपी हमारे विधायकों को अपनी पार्टी में बुला रही है। वह उन्हें पैसे और पद दे रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी राजस्थान में भी विधायकों का सौदा कर रही है। संविधान का कोई मतलब ही नहीं रहा। बस बोली बोलो राजनीति करो।’

याद दिला दे दिसंबर 2018 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव हुए और कांग्रेस ने जीत दर्ज की और सरकार बनाई। जिसके कुछ साल बाद मार्च 2020 में सरकार गिर गई। इस दौरान पार्टी के युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कई विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे।

यह भी पढ़े: प्रेमिका से मिलने पाकिस्तान जा रहा था इंजीयनरिंग छात्र, पुलिस ने धर दबोचा
यह भी पढ़े: फिल्मी अंदाज में नई नवेली दुल्हन ने ससुराल वालों को दिया झटका, जेवर-नकदी लेकर फरार