कांग्रेस नौजवानों को कर रही है गुमराह-पूनियां

राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने कांग्रेस पर देश में अराजकता फैलाने एवं नौजवानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अग्निपथ योजना देश और नौजवानों के हित में हैं और नौजवानों को गुमराह होने की जरुरत नहीं हैं।

डा पूनियां आज चित्तौड़गढ़ जिले में सिंहपुर गांव में पूर्व विधायक बद्री लाल जाट के बड़े भाई मोहन जाट के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद मीडिया से आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश की ताकत उसकी सेना है। सेना को सामरिक रूप से संपन्न एवं शक्तिशाली बनाने का ही एक उपक्रम है अग्निपथ और उसी के जरिए अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। नौजवानों को सेना में 25 प्रतिशत अवसर मिलेंगे और बाहर आने पर दस प्रतिशत आरक्षण भी होगा। इससे राज्य सरकार में, पुलिस सेवा में, पैरामिलिट्री फोर्स में उन्हें अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि जब वे सेना से लौटकर आएंगे तो भी आर्थिक रूप से उन्हें ताकत मिलेगी। निजी क्षेत्र में ज्यादा अवसर मिलेगा। ज्यादा प्रशिक्षित होंगे तो उनकी ज्यादा तवज्जों होगी। कुल मिलाकर यह नौजवानों के हित में है।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अराजकता फैलाने एवं नौजवानों को गुमराह करने का काम करती है, नौजवानों को गुमराह होने की जरूरत नहीं है। नोटिफिकेशन जारी हो गया है, भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। निश्चित रुप से इस भर्ती से नौजवानों को पूरी ताकत मिलेगी और उन्हें नौकरिया भी मिलेगी, आर्थिक ताकत एवं सामाजिक तवज्जों भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना देश और नौजवानों के हित में है।

 

यह भी पढ़ें:-

आईये जानते है बालों पर ज्यादा तेल लगाने के नुकसान के बारे में..