कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा नही कांग्रेस छोड़ों यात्रा निकाल रही: शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधते हुए आज कहा कि वह भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि कांग्रेस छोडों यात्रा निकाल रहे, जिसको देखें वही कांग्रेस छोडकर जा रहा है

श्री चौहान ने छिंदवाडा जिले के दमुआ, सौंसर और बालाघाट जिले के मलाजखंड में चुनावी जनसभा को किया संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी बोल रहें है कि हम भारत जोडो यात्रा निकाल रहे है, लेकिन कांग्रेस में कांग्रेस छोडो यात्रा चल रही है। जो देखों वही कांग्रेस छोड रहा है। उन्होंने कहा कि भारत जोडने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। कश्मीर में एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान थे। भारत के प्रधानमंत्री श्री मोदी बने तो धारा 370 समाप्त कर दी गयी। अब दो निशान और दो विधान नहीं केवल एक विधान हिन्दुस्तान में बचा है। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, उसे कांग्रेस ने समरस नहीं होने दिया।

मुख्यमंत्री ने दमुआ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रहने के लिए जमीन का हक हर एक इंसान को है। इसलिए जो जहां मकान बना कर रह रहे है, उसका मकान किसी भी कीमत पर नहीं हटाया जाएगा। ऐसे हर गरीब भाई बहन जिनके पास रहने की जमीन का टुकड़ा नहीं है, उनको पट्टा देकर जमीन का मालिक बनायेंगे। मध्यप्रदेश की धरती पर बिना जमीन के कोई नहीं रहेगा। हमने पैसे भेजने में कोई कमी नहीं की, जिसने बेईमानी की है, जनता का पैसा खाया है, मैं उसे किसी भी कीमत पर नहीं छोडूंगा, उनके विरुद्ध हर हाल में कार्रवाई करूंगा।

श्री चौहान ने कहा कि पिछले दिनों भी हमने दमुआ के विकास के लिए राशि भेजी थी। विभिन्न सड़कों की मरम्मत निर्माण के लिए 12 करोड़ 60 लाख रुपए भेजे थे। आरसीसी नाली पुलिया निर्माण के लिए 1 करोड़ भेजे। मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास के लिए अलग पैसे भेजे। गरीबों के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए हमने पैसे भेजे थे लेकिन दमुआ की कांग्रेस नगरपालिका ने केवल 400 आवास बनाए, 400 आवास वापस करने का पाप कांग्रेस ने किया।

मुख्यमंत्री ने सौंसर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सवा साल के लिए जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी तब उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करते हुए यहां प्रतिमा स्थापित नहीं करने का फैसला लिया था। तब मैं किसी पद पर नहीं था, उस समय सौंसर प्रवास के दौरान हमने प्रतिमा लगाने के लिए भूमिपूजन किया था और तय किया था कि दुनिया की कोई ताकत शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगने से नहीं रोक सकती, मूर्ति तो लगेगी। अब छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगी है और उस पर आज माल्यार्पण भी किया हैं। उन्होंने कहा कि आज एक संकल्प और छत्रपति शिवाजी महाराज के सामने लेते है कि छोटी प्रतिमा के स्थान पर बडी प्रतिमा लगनी चाहिए।

श्री चौहान ने कहा कि हम सीएम राइज स्कूल बना रहे हैं, जिसमें अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी, लैब, लायब्रेरी और स्मार्ट क्लास भी होगी। बेटे-बेटियों, तुम्हारे उज्ज्वल भविष्य के निर्माण के लिए मैं कटिबद्ध हूं। सौंसर की जनता को मैं आज यह वचन देना चाहता हूँ कि चाहे कॉलोनियों में मिनी गार्डन हों, सुविधायुक्त आंगनबाड़ी हो, शहर के बस स्टैंड को फिर से बनाने का मामला हो। अलग-अलग जितने भी काम आपने सोचे हैं, उनको पूरा करने के लिए पैसे की कमी नहीं आने दूंगा। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि सौंसर के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी के पार्षद प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद देकर भारी मतों से विजयी बनाइये और विकास की जिम्मेदारी मुझे सौंप दीजिए।

सौंसर और दमुआ में मंच पर अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जाटव, जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू, संतोष पारिख, पं.रमेश दुबे, शेषराज यादव, रमेश फोफली, ताराचन्द्र बावरिया, नत्थन शाह सहित जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:- 5100mAh बैटरी, 8MP रियर कैमरा वाले Nokia T10 टैबलेट की कीमत लॉन्च से पहले लीक!