तेजस्वी यादव को CM चेहरा मानने को तैयार है कांग्रेस, लेकिन रखी यह शर्त

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने ‘राजद’ को बिहार की बड़ी पार्टी बताया है। उन्होंने कहा तेजस्वी यादव को गठबंधन में सीएम उम्मीदवार माना जा सकता है। पांडेय ने कहा कि कांग्रेस भाजपा विरोध का नेतृत्व देशस्तर पर करती है। बिहार में भी समझौता नहीं हुआ तो कांग्रेस सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है। जिसके लिए उम्मीदवारों की सूची भी तैयार कर ली गई है। पांडेय शनिवार को पटना सदाकत आश्रम में मीडिया से बात कर रहे थे।

पांडेय ने कहा कि चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार को ही पार्टी मैदान में उतारेगी। कार्यकर्ताओं का समर्पण, पार्टी के प्रति निष्ठा ही उम्मीदवार चयन का आधार होगा। दिन-रात पार्टी के लिए मेहनत करने वाले उम्मीदवार को ही हर हाल में प्राथमिकता मिलेगी। बिहार चुनाव देश में बड़ा संदेश देगा ,

पांडेय ने कहा इस बार पूरी ताकत से एनडीए को यहां से उखाड़ फेंकना है। इस बार कितनी सीटें मिलेंगी और कितनी पर कांग्रेस समझौता करेगी। यह मामला पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य प्रभारी तय करेंगे। इतना तो तय है कि गत चुनाव में जितनी सीटें मिली थीं, उससे ज्यादा ही सीटों पर बात बनेगी। उपेन्द्र कुशवाहा के बारे में पूछने पर उन्होंने इतना ही कहा कि हम चाहते हैं कि भाजपा विरोधी ताकतें एकजुट हों।

यह भी पढ़े: मोदी ने पूछा, संयुक्त राष्ट्र में स्थायी सदस्यता के लिए कब तक इंतजार करेगा भारत
यह भी पढ़े: गंगा में मिली अमेरिका की अमेजन नदी में पाई जाने वाली मछली, वैज्ञानिक चिंतित