Congress को बहुत बड़ा झटका! कुलदीप बिश्नोई ने दिया विधायकी से इस्तीफा, थामेंगे BJP का दामन

हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आज अपना इस्तीफा हरियाणा विधानसभा के स्पीकर को सौंप दिया. विधायकी से इस्तीफा देने के बाद कुलदीप बिश्नोई ने मीडिया से बातचीत में कहा, “भूपिंद्र सिंह हुड्डा ने मुझे इस्तीफा देने की चुनौती दी थी. मैंने उनकी चुनौती स्वीकार की. अब मैं उन्हें चैलेंज करता हूं कि वे चुनाव लड़ें और आदमपुर विधानसभा से चुनाव जीतकर दिखाएंगे.” विधायक पद से इस्तीफा देने से पहले उन्होंने कहा कि विकास के लिए तेजी से काम सत्ता में रहते हुए ही किया जा सकता है. हमें सीएम द्वारा किए गए कार्यों को मजबूत करने की जरूरत है.

कल बीजेपी में शामिल होंगे कुलदीप
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुलदीप बिश्नोई कल भाजपा में शामिल होंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस ने जून में हुए राज्यसभा चुनाव में बिश्नोई के ‘क्रॉस वोटिंग’ करने के बाद उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था. कुलदीप बिश्नोई हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के छोटे बेटे हैं. वह पहले भी भाजपा में शामिल होने के संकेत दे चुके हैं. उन्होंने ट्वीट किया, “चार अगस्त 2022, सुबह 10 बजकर 10 मिनट.” इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया, “नई शुरुआत करने से मत डरिए. इस बार कुछ बेहतर करने का मौका है.”

हाल के हफ्तों में, कुलदीप बिश्नोई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बैठकें की थीं. एक हफ्ते पहले बिश्नोई ने जेपी नड्डा और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से दिल्ली में मुलाकात कर राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की थी. दस जुलाई को बिश्नोई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी. भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद बिश्नोई ने उनकी जमकर तारीफ की थी. कांग्रेस ने पिछले महीने कुलदीप बिश्नोई (53) को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था. इसके बाद से ही उनके भाजपा में जाने की चर्चा गर्म है.

यह भी पढ़ें:

CNG-PNG की कीमतों में इजाफा, लखनऊ में सीएनजी का दाम डीजल से हुआ अधिक; चेक करें लेटेस्ट रेट्स