संजय झा को कांग्रेस ने पार्टी से किया सस्पेंड, पार्टी विरोधी होने का लगाया आरोप

राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट के बागी रुख अपनाने के बाद उन पर कड़ी कार्यवाही की गई है। जिसके तहत उन्हें प्रदेश अध्यक्ष और उप-मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया गया है। सचिन के बाद अब कांग्रेस ने महाराष्ट्र में पार्टी के नेता संजय झा को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इससे पहले संजय झा को पार्टी ने प्रवक्ता पद से हटाया था। अब उन्हें पार्टी से बाहर करने के पीछे की वजह है उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने और अनुशासन तोड़ने के आरोप।

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी पत्र में बालासाहेब थोराट के हस्ताक्षर हैं। बता दे मंगलवार को राजस्थान में जारी सियासी संकट को लेकर संजय झा ने पार्टी को कुछ सुझाव दिए थे। उन्होंने कहा था कि सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बना देना चाहिए और गहलोत को नई भूमिका देनी चाहिए।

उनका कहना था कि तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके अशोक गहलोत को बड़ी जिम्मेदारी देनी चाहिए, जहां कांग्रेस कमजोर है, वहां पार्टी को मजबूत करने के आदेश देने चाहिए। संजय झा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को नया अध्यक्ष भी देना चाहिए। पार्टी को दिए सलाहों का समापन उन्होंने, ‘जहां चाह, वहां राह’ से किया।

यह भी पढ़े: एक साल तक नहीं खुलेंगे सिनेमाघर, फिल्म रिलीज के लिए OTT बेस्ट- शेखर कपूर
यह भी पढ़े: महिलाओं के बिजनेस को सपोर्ट करने उतरी प्रियंका चोपड़ा, लोगों से भी की मदद की अपील