Breaking News
Home / क्राइम / कांग्रेस ने जेएनयू हमले के पीछे वीसी को बताया मास्टरमाइड़

कांग्रेस ने जेएनयू हमले के पीछे वीसी को बताया मास्टरमाइड़

जेएनयू में पिछले दिनों कुछ नाकाबपोशो ने हास्टल में हमला कर दिया था। हमले में एबीवीपी, वामपंथी और कुछ प्रोफेसर को चोटें आई थी। कांग्रेस ने जेएनयू में हुए हमले को लेकर एक समिति बनाई थी। समिति ने जेएनयू हमले का मास्टरमाइंड कुलपति एम जगदीश कुमार को बताया है। कांग्रेस समिति की सदस्य ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यह हमला पूरी तरह से सरकार दवारा प्रयोजित था। उन्होने आगे मांग करते हुए कहा है कि जेएनयू वीसी को तत्काल हटाया जाए।

समिति का आरोप है कि यह हमले में जेएनयू के कुलपति जगदीश भी शामिल थे। आगे उन्होनें कहा है कि सकांय में नियुक्तियों को लेकर निष्पक्ष जांच हो और कुलपति जगदीश को उनके पद से हटाया जाए। महिला कांग्रेस प्रमुख कहा है कि जेएनयू कि सुरक्षा एंजेसी औऱ सकांय के  उन  सदस्यों कि जांच होनी चाहिए जिन्होने पेरियार, साबरमती और अन्य जगहों पर हमला किया था। देव ने कहा कि 2016 में अपनी नियुक्ति के बाद उन्होंने संकाय में तैनात अयोग्य लोगों को अपने साथ कर लिया और केवल ऐसे लोगों को आगे बढ़ाया जो उनके और दक्षिणपंथी विचारधारा के प्रति झुकाव रखते थे।

Loading...

हालांकि इस मामले दिल्ली पुलिस ने लेफ्ट के कुछ छात्रों की पहचान कर ली है। और उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। बता दे 5 जनवरी को दोपहर के बाद पहले कुछ नकाबपोशों ने एबीवीपी के छात्रों पर हमला किया था। और रात को कुछ नकाबपोशो ने मिलकर पेरियार, साबरमती और अन्य हास्टल के छात्रों के ऊपर डंड़ो और रांड से हमला किया था। इस हमले में जेएनयूएसयू की अध्यक्ष आयशी घोष को सिर पर काफी ज्यादा चोंट आई है। दोनों छात्र ग्रुप एक – दूसरे पर हमले का आरोप लगा रहे है। पुलिस अभी नाकाबपोश छात्रों की पहचान में जुटी हुई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *