संगरूर में कांग्रेस की ‘खेती बचाओ यात्रा’, कैप्टन बोले-बदलना होगा कृषि कानून

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ‘खेती बचाओ यात्रा’ संगरूर पहुंच चुकी है। दोनों दिग्गज नेताओं ने भवानीगढ़ की अनाज मंडी में एक विशाल जनसमूह को संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री कैप्टन ने कहा कि कानून बनकर दोनों सदनों में पारित किया जा चुका हैं। जिस पर राष्ट्रपति ने भी मुहर लगा दी हैं। लेकिन यह किसने कहा कि कानून में संसोधन नहीं किया जा सकता। इसमें बदलाव संभव है और प्रयास करना होगा।

कैप्टन ने कहा कि उनकी दुआ है राहुल गांधी प्रधानमंत्री बने ताकि वे इस काले कानून को रद्द करके किसानों को राहत प्रदान करें। दूसरी तरफ कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिंगला ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों के विरोध में देश के लोग एकजुट होकर रोष प्रदर्शन करें, यह समय की मांग हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब सहित अन्य खेती प्रधान राज्यों के साथ-साथ देश की आर्थिकता को तबाह होने से बचाने के लिए इन कानूनों का विरोध जरुरी हैं। इन कानूनों के पारित होने से खेती प्रधान राज्यों के किसान, आढ़ती, मजदूर और इस क्षेत्र से जुड़े अन्य व्यक्तियों का भविष्य तबाह हो जाएगा। सिंगला ने कहा देश की आर्थिक स्थिति का आधार ‘कृषि’ हैं और केंद्र सरकार इस तरह का कानू पास करके देश की आर्थिकता को तोड़ने का प्रयास कर रही हैं।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान में हिंदू लड़की के साथ बलात्कार, 15 वर्षीय किशोरी की हालत गंभीर
यह भी पढ़े: हाथरस गैंगरेप के नाम पर UP में दंगों की रची गई साजिश, पुलिस ने किया दावा