दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 100 घंटे में 10 लाख मामले दर्ज

विश्वभर में कोरोना वायरस के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। पिछले 100 घंटे के दौरान कोरोना के रिकॉर्ड 10 लाख से ज्यादा मामले दर्ज हुए है। इसी के साथ दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.42 करोड़ पार हो चुकी है। वही 180 देशों में जान गंवाने वालों की संख्या छह लाख के पार चली गई है। दूसरी तरफ दुनियाभर में कोरोना से ठीक होने वाले 84.91 लाख के करीब आ चुके है। इसी बीच कई बड़े देश कोरोना वैक्सीन बनाने में जुटे हुए है।

कोरोना ने विश्व शक्ति अमेरिका को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1.42 लाख पार हो चुका है। वही संक्रमितों की कुल संख्या 37.71 लाख क्रॉस कर चुकी है। शनिवार को अमेरिका में लगातार दूसरे दिन एक दिन में 70,000 से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए और 900 की मौत हुई। इसके बावजूद वहां के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वे देश में मास्क पहनने को जरूरी करने का आदेश किसी भी स्तिथि में नहीं देंगे।

अमेरिका के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील है। वहां पिछले 24 घंटों में 34,000 से ज्यादा मामले सामने आये है और 1,163 लोगों की मौत हुई। देश में कुल संक्रमित 20 लाख पार और मृतक संख्या 77 हजार पार हो चुकी है। कोरोना के जन्मदाता कहे जा रहे चीन में एक बार फिर से इस महामारी ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। चीन में शिंझियांग में कोरोना के 22 नए मामले आये, ये सभी मामले शिंझियांग के उइगर स्वायत्त क्षेत्र में सामने आए हैं।

यह भी पढ़े: जलियांवाला बाग की नई गैलरी में लगाई गई अर्धनग्न तस्वीरें, पीएम से की जांच की मांग
यह भी पढ़े: हल्दी का पानी दिलाये बिमारियों से छुटकारा