Disney पर भी कोरोना महामारी का वार, 28 हजार कर्मचारियों की जायेगी नौकरी

कोरोना वायरस की महामारी ने पूरी दुनिया में कामकाज की व्यवस्था को ठप कर दिया हैं। हर छोटी-बड़ी कंपनी पर महामारी की मार देखने को मिल रही है। लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं और उन्हें पता भी नहीं हैं कि आगे क्या होगा और क्या नहीं। इसी बीच मनोरंजन जगत की दिग्गज कंपनी “डिज्नी” ने भी अपने 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया हैं। कंपनी अपने थीम पार्कों में कार्यरत 28 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक कंपनी ने मंगलवार को यह घोषणा की हैं। कंपनी का कहना है कि कोरोना महामारी के लंबे समय तक प्रभावी होने के कारण अमेरिका के अधिकांश थीम पार्कों में कार्यरत कर्मचारियों की छंटनी की जायेगी। डिज्नी पार्क के चेयरमैन जोश डि आमरो ने छंटनी की इस कार्यवाही पर दुःख व्यक्त किया। उन्होंने कहा सोशल डिस्टेंसिंग, कम से कर्म कर्मचारी संख्या में बिजनेस चलाना और महामारी की अनिश्चितता में यही एकमात्र संभव विकल्प है।

बता दे अकेले कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा में महामारी से पहले डिज्नी के थीम पार्कों में 110,000 के करीब कर्मचारी थे। नई घोषित नौकरी में कटौती के बाद अब यह संख्या घटकर लगभग 82,000 तक रह जायेगी। डी आमारो ने कहा कैलिफोर्निया में फिलहाल सरकार द्वारा प्रतिबंध हटाए जाने की उम्मीद काफी कम है। ऐसे में कंपनी को छंटनी का फैसला लेना पड़ा हैं।

यह भी पढ़े: IPL 2020 DC vs SRH: राशिद खान ने पेरेंट्स के नाम किया मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड
यह भी पढ़े: बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में 28 साल बाद आज आएगा फैसला, 17 आरोपी अब जीवित नहीं