भारत में 83 लाख पार हुए कोरोना के आंकड़े, बीते 24 घंटों में 46254 नए मामले

भारत में कोरोना की रफ्तार थोड़ी धीमी जरूर हुई हैं, लेकिन इसका संकट अभी भी पूरी तरह थमा नहीं हैं। देश में बीते 24 घंटों में 46254 नए मामले दर्ज किये गए और 514 मरीजों की मौत हुई। इसी के साथ देश में कुल मामलों की संख्या 83,13,877 और कुल मृतकों का आंकड़ा 1,23,611 हो गया हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों की माने तो देश में अब एक्टिव केस 5,33,787 और कुल ठीक हुए मामलों की संख्या बढ़कर 76,56,478 हो गई हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि 3 अक्तूबर और 3 नवंबर के बीच केरल, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और मणिपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़े हैं। इसी अवधि में महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश ऐसे शीर्ष राज्यों में रहे जहां कोविड-19 के मामलों में गिरावट दर्ज की गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि पिछले सात हफ्ते से रोजाना कोविड-19 के औसतन मामलों और मौत की संख्या में गिरावट आने का सिलसिला लगातार जारी है। जिससे अस्पतालों पर दबाव कम हुआ है। उन्होंने कहा कि संक्रमण की संख्या में गिरावट के बावजूद हमें जांच, संपर्क का पता लगाने और उपचार को लेकर नीति को जोर-शोर से बरकरार रखने की जरूरत है। भूषन ने जांच सीमित करने के आरोपों को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़े: SRH ने हासिल की उपलब्धि, इस लिस्ट में CSK और MI के बाद तीसरे नंबर पर पहुंची
यह भी पढ़े: Happy Birthday Tabu: 50 की उम्र में भी कुंवारी क्यूं हैं तब्बू, खुद बताई थी वजह