भारत में 6 लाख के पार पहुंचा कोरोना का आंकड़ा, बीते 12 दिन में बढ़े 2 लाख नए पॉजिटव केस

भारत में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। देश के लगभग सभी हिस्सों में अब कोरोना अपने पैर पसार चुका है। इसकी रफ्तार का अंदाजा आप इसी से लगा सकते है कि पिछले 12 दिनों में करीब दो लाख पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। बात करे विश्व स्तर पर तो कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक करोड़ के पार आ चुका है। वही दुनियाभर में पांच लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके है। भारत समेत कई देश बुरी तरह जूझ रहे है।

कोरोना महामारी के भारत में कुल आंकड़े 6 लाख क्रॉस कर चुके है। केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक देश में भले ही कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे है लेकिन कम मृत्यु दर और 60 प्रतिशत की रिकवरी रेट सकारात्मक संकेत है। भारत में अब तक कोरोना के 604993 मामले सामने आ चुके है जिनमें से 17 हजार से अधिक मौतें हो चुकी है। देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश है, जहां आंकड़े बढ़ रहे है।

दिल्ली में कोरोना का हाल बताते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में महामारी का प्रकोप अब नियंत्रण में है। लेकिन वायरस से सुरक्षा के लिए शालीनता बरतने की जरूरत है। वही दूसरी तरफ पतंजलि आयुर्वेद की कोरोना दवा को भी आयुष मंत्रालय ने इम्युनिटी बूस्टर के रूप में मंजूरी दे दी है। कंपनी को कोरोना प्रबंधन और प्रतिरक्षा-बढ़ाने के लिए दवा खरीदने और बेचने की अनुमति दी गई है, इलाज के रूप में नहीं।

यह भी पढ़े: चीन का सरदर्द बढ़ा रहा मोदी सरकार का फैसला, टिकटॉक को होगा अरबों रुपये का नुकसान
यह भी पढ़े: एक महीने में प्रियंका गांधी को खाली करना होगा सरकारी आवास, केंद्र सरकार ने दिया आदेश