क्रिकेट वेस्टइंडीज पर पड़ा कोरोना का असर, खिलाड़ियों के वेतन में हुई 50 प्रतिशत की अस्थायी कटौती

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने हर स्तर पर अपने क्रिकेटरों के फंड और वेतन में अस्थायी रूप से 50 प्रतिशत कटौती करने की घोषणा की है। यह फैसला कोरोना महामारी की वजह से पैदा हुई आर्थिक तंगी के कारण पूरी क्षेत्रीय क्रिकेट प्रणाली पर लागू होगा। वित्तीय रणनीतिक सलाहकार समिति की सिफारिशों के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक बोर्ड की टेली कांफ्रेस बैठक के बाद यह फैसला लिया है। गौरतलब है कि कोरोना के कारण सभी खेल गतिविधियां बंद है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान जारी कर कहा है कि मौजूदा समय में दुनियाभर में कही भी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है। अभी भी इस बात पर अनिश्चितता बनी हुई है कि नियमित रूप से क्रिकेट गतिविधियां कब शुरू होंगी। बोर्ड ने कहा कि दुनियाभर के अन्य खेल संस्थानों की तरह हमारा भी काफी नुकसान हो रहा है जिसका असर लंबे समय तक रहेगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भविष्य में उनसे जुड़े लोगों को नौकरी की सुरक्षा प्रदान करने का भरोसा जताया।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष स्केरिट ने कहा कि कोरोना की वजह से वेस्टइंडीज के हर व्यक्ति को नुकसान हुआ है। ऐसे में स्टाफ और खिलाड़ियों के वेतन में कटौती करने का फैसला काफी मुश्किल था। बता दे वेस्टइंडीज से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड और ईसीबी भी कर्मचारियों के वेतन में कटौती कर चुके है।

यह भी पढ़े: रोजाना रात को सोने से पहले जरूर करें यह काम, स्किन की इन सभी समस्यायों से मिल जाएगा छुटकारा
यह भी पढ़े: अमेरिका ने तोड़े चीन और डब्ल्यूएचओ से अपने सभी संबंध, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा

Loading...