Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / जापानी जहाज पर सवार तीसरे भारतीय के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की हुई पुष्टि
Corona virus

जापानी जहाज पर सवार तीसरे भारतीय के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की हुई पुष्टि

टोक्यो में भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा कि जहाज में 218 लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण होने की पुष्टि हुई है जिनमें भारतीय चालक दल के तीन सदस्य शामिल हैं.

जापान के समुद्र तट पर एक क्रूज जहाज पर सवार भारतीय चालक दल के तीसरे सदस्य के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जापान में भारतीय दूतावास ने यह जानकारी दी और अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि इस अलग रखे गये जहाज पर सवार 218 लोगों को इस घातक वायरस से संक्रमित पाया गया है.

Loading...

क्रूज पोत डायमंड प्रिंसेस में सवार 3711 लोग पिछले सप्ताह जापान के तट पर पहुंचे थे. पिछले महीने हांगकांग में उतरे एक यात्री के कोविड-19 के संक्रमण का शिकार पाये जाने के बाद जहाज को अलग रखा गया था.

जहाज पर कुल 138 भारतीय सवार थे जिनमें चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री हैं.

तोक्यो में भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा कि जहाज में 218 लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण होने की पुष्टि हुई है जिनमें भारतीय चालक दल के तीन सदस्य शामिल हैं.

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘भारतीय नागरिकों समेत सभी 218 लोगों को आगे इलाज के लिए अस्पतालों में ले जाया गया है और अलग रखा गया है. दूतावास में उपलब्ध सूचना के अनुसार डायमंड प्रिंसेस क्रूज जहाज पर सवार किसी अन्य भारतीय नागरिक में संक्रमण का कोई लक्षण दिखाई नहीं दिया है.’

दूतावास ने तीनों भारतीयों से संपर्क किया है और उनका इलाज चल रहा है.

बयान के अनुसार, ‘उनकी सेहत स्थिर बताई गयी है और उसमें सुधार हो रहा है. दूतावास संबंधित जापानी अधिकारियों के साथ भी लगातार संपर्क में हैं ताकि जहाज पर सवार सभी भारतीय नागरिकों की कुशलता सुनिश्चित की जा सके.’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *