भारत में दम तोड़ रहा कोरोना संक्रमण, बीते 24 घंटे में 70 हजार नए मामले

कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। अमेरिका के बाद भारत कोरोना से दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। भले ही भारत में अब कोरोना पहले जैसा घातक नहीं रहा हो, लेकिन लगातार सामने आ रहे नए मामलों ने आमजन के साथ-साथ सरकार और स्वास्थय प्रशासन को भी चिंता में डाल रखा है। हालांकि, राहत की बात यह है कि संक्रमण के नए मामलों के बजाय देश में इस महामारी से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 61 लाख को पार कर चुका है। लेकिन पिछले दिनों की तुलना में देश में नए मामले इस बार कम सामने आये है, जो कहीं न कहीं राहत के संकेत देते हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 70,589 नए मामले सामने आये है और 776 लोगों की मौत भी हुई हैं। बीते 26 दिनों से देश में हर दिन हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की मौत हो रही थी।

देश में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 61,45,292 हो चुकी है। जिनमें से 9,47,576 मरीजों का इलाज अभी जारी है और 51,01,398 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका हैं। वहीं, अब तक देश में कोरोना महामारी की वजह से 96,318 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़े: मच्छर के डंक से होने वाले रोग से बचने के कुछ घरेलू उपाय
यह भी पढ़े: निकोटिन की लत से मुक्ति पाने के लिए अपनाये ये नुस्खे