बिहार मे कोरोना की रफ्तार नहीं हो रही कम, संक्रमितों की संख्या 94 हजार के पार

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक राज्य में कोरोना के 3906 नये मरीज मिले हैं, जिसके बाद बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 94459 हो गयी है। इसके अलावा बीते दिन 9 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत भी हो गयी। कोरोना के वजह से मृतको की संख्या बढ़कर 474 हो गयी है।

राज्य में अबतक 60068 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हुए। कोरोना संक्रमितों की संख्या मे पहले से कुछ वृद्धि हुई है। कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर में दूसरे दिन भी एक फीसदी की वृद्धि हुई और यह बढ़कर 66.33 फीसदी हो गई है। ताजा आंकड़ो के अनुसार राज्य में अभी कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 33916 है।

स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों के बढ़ते संख्या से परेशान है। इसके लिए वह लोगो को जागरूक करने के अलावा टेस्टिंग की संख्या मे भी बढ़ोतरी कर रहा है, जिससे संक्रमितों की सही समय पर पहचान किया जा सके। संक्रमितों की पहचान होने पर ही उनको आईसोलेट कर इस वाइरस के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सकता है। केंद्र सरकार ने भी जिन राज्यों मे संक्रमितों की रफ्तार ज्यादा है वहाँ टेस्टिंग के बढ़ाने का सुझाव दिया है।