भारत में कोरोना अपने ढलान पर, आंकड़ों में देखें कैसे जंग जीत रहा है देश

दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रभाव से प्रभावित होने वाला भारत अमेरिका के बाद दूसरा सबसे बड़ा देश हैं। लेकिन राहत की बात यह हैं कि प्रति दस लाख की आबादी पर कोरोना संक्रमण की चपेट में आने और इससे जान गंवाने वालों के औसत में भारत की स्तिथि अन्य देशों से काफी बेहतर हैं। देश में मिलने वाले नए मरीजों और मौतों की रफ्तार तेजी से थम रही हैं। रिकवरी रेट के मामले में भी भारत विश्व में सबसे आगे हैं।

केंद्रीय परिवार और स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह कोरोना के ताजा आंकड़े जारी किये। जिनके मुताबिक प्रति दस लाख की आबादी पर संक्रमित होने वालों की औसत संख्या 4794 और मृतक संख्या 138 है। प्रति 10 लाख में ब्राजील में 23911 का औसत है और मृतक संख्या सबसे अधिक 706 है। वहीं भारत में प्रति 10 लाख पर यह संख्या क्रमश: 5199 और 79 है। गौरतलब हैं ब्राजील विश्व में महामारी से तीसरा सबसे अधिक प्रभावित देश हैं।

वहीं, बात करे अमेरिका की जो कोरोना माहमारी से सबसे अधिक प्रभावित देश हैं। वहां पर प्रति दस लाख पर कोरोना पीड़ितों का औसत 23072 और मृतकों की संख्या 642 है। भारत में कोरोना अपने ढलान पर है। बीते कुछ दिनों से नए मामलों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़े: हाथरस में एक और हैवानियत, चार साल की मासूम के साथ किया गया बलात्कार
यह भी पढ़े: हैदराबाद में भारी बारिश से तबाही का माहौल, 11 लोगों के मरने की खबर

Loading...