दिल्ली में तय की गई कोरोना टेस्ट की कीमत, अब 4500 की जगह मात्र 2400 रुपए में होगी जांच

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कोरोना टेस्ट की कीमतें निर्धारित कर दी है। जिसके तहत अब राजधानी में कोरोना टेस्ट 4500 की जगह मात्र 2400 रुपए में होगा। यह फैसला गृह मंत्रालय द्वारा गठित समिति के सुझावों के बाद लिया गया है। रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एलजी अनिल बैजल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया था। जिसके बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार शाम को बताया कि कमेटी के सुझावों के बाद दिल्ली में कोरोना टेस्ट की कीमत 2400 रुपये निर्धारित कर दी गई है। बैठक के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना जांच में तेजी लाने के निर्देश जारी किये। अब दिल्ली में 18 जून से रैपिड एंटीजन मेथोडोलॉजी से कोरोना की जांच की जायेगी। इसके लिए राजधानी में 169 सेंटर बनाए गए हैं। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए हेल्थ सर्वे शुरु हो चुकी है।

प्रवक्ता ने बताया कि 15 और 16 जून के बीच 242 कंटेनमेंट जोन में रहने वाले 2 लाख 30 हजार 466 में से 1 लाख 77 हजार 692 लोगों का सर्वे किया जा चुका है। वही शेष लोगों का सर्वे 20 जून तक हो जाएगा। बता दे दिल्ली सरकार ने कुछ होटलों को भी कोरोना मरीजों को आइसोलेट करने के लिए अपने कमरे अस्पतालों को देने के निर्देश जारी किये है। साथ ही रेलवे ने भी 300 के आसपास कोच को दिल्ली सरकार को आइसोलेशन के लिए दिए है।

यह भी पढ़े: गैरी कर्स्टन का खुलासा, सचिन लेना चाहते थे 2007 में संन्यास, ऐसे की थी मास्टर ब्लास्टर की मदद
यह भी पढ़े: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और आप विधायक आतिशी कोरोना पॉजिटिव, जांच में हुई पुष्टि