Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / विश्व स्वास्थ्य संगठन नेकोरोना वायरस को दिया नया नामः Cover 19 (कोविड 19)

विश्व स्वास्थ्य संगठन नेकोरोना वायरस को दिया नया नामः Cover 19 (कोविड 19)

आखिरकार इस खतरनाक कोरोना वायरस को एक नया नाम मिल गया। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसका नया नाम कोविड 19 रखा है। कोविड 19  कोरोना वायरस से अब तक दुनिया में 45000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से 1000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का यह भी कहना है कि कोविड 19  कोरोना वायरस का असर दुनिया में आगे आने वाले 1 महीने तक और मौजूद रहेगा।
यहां कोविड 19 में CO का मतलब कोरोना है, VI का मतलब वायरस है, D का मतलब डिजीज है, 19 का मतलब साल 2019 है, साल 2019 दिसंबर में चीन की वूहान शहर से इसको Covid 19 कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी।
पिछले मंगलवार को इस कोरोनावायरस से करीब 108 लोगों की मौत हुई। यह पहला दिन था जब मौत की संख्या 100 से अधिक पहुंच गई। चीन में एक अधिकारिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने यह भी कहा कि खुशी की बात है कि कोविड 19  का संक्रमण अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। लेकिन पहले हुए संक्रमण की वजह से मरने वाले लोगों की संख्या में कमी नहीं आई है। अगले 1 महीने इसका असर देखने को मिल सकता है।
वही सैटेलाइट इमेज से कोविड नाइनटीन की वजह से ही सल्फर गैस की बहुत अधिक अधिकता देखी गई। जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए एक और हानिकारक गैस है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *