कोरोना संक्रमित हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास

अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित पाए गए है। उन्हें गुरूवार सुबह अचानक तबियत बिगड़ने के बाद मथुरा के अस्पताल में लाया गया। दास बुधवार को अयोध्या से मथुरा पहुंचे थे। वे रात्रि जन्म स्थान पर जन्माष्टमी का महा अभिषेक और अन्य कार्यक्रम संपन्न होने के बाद मथुरा जंक्शन रोड स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंच गए थे। रात्रि में उन्होंने वही विश्राम किया। जिसके बाद अचानक से उनका स्वास्थय बिगड़ गया।

दास के स्वास्थय बिगड़ने की खबर मिलते ही जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र और सीएमओ मंदिर पर पहुंचे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस सहित मंदिर आई और महंत दास का कोरोना टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दास को कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया। बेहतर इलाज के महंत नृत्य गोपाल दास मेदांता गुरुग्राम शिफ्ट किया जा रहा है। जानकारी मिली कि गोपाल दास को तेज बुखार के साथ ही सांस लेने में दिक्कत थी।

महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके स्वास्थय के बारे में जानकारी ली। बाद में उन्होंने डीएम मथुरा सर्वज्ञ राम मिश्र और मेदांता के डॉ. त्रेहन से बात की और अस्पताल में उनके लिए तत्काल चिकित्सा ध्यान देने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़े: बच्चों को दिए जाने वाले ट्वॉयज से कैंसर का रहता है बहुत अधिक खतरा
यह भी पढ़े: खुद को तंदुरुस्त बनाने के लिए ध्यान का लें सहारा