Breaking News
Home / देश / दिल्ली: आप विधायकों की जमानत ख़ारिज, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली: आप विधायकों की जमानत ख़ारिज, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में सत्तारुढ़ पार्टी आम आदमी पार्टी के विधायकों को तीस हजारी कोर्ट ने जमानत देने से इंकार कर दिया। विधायक प्रकाश जारवाल और अमानतुल्ला खान ने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। कोर्ट ने जमानत से इंकार करते हुए दोनों को तिहाड़ जेल भेज दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने विधायकों और दिल्ली पुलिस के वकीलों की दलीलें सुनीं। दोनों वकीलों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने दोनों विधायकों को जमानत देने से इंकार करते हुए तिहाड़ जेल भेज दिया। हालांकि, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की रिमांड की मांग खारिज दी। दोनों विधायकों को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आप विधायकों पर अरविंद केजरीवाल के घर पर उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया था। मामले को लेकर उन्होंने एफआईआर दर्ज करवाई था।

loading...

ऐसे हुई झगड़े की शुरूआत

मीडिया में आई खबरो के मुताबिक मीटिंग के लिए केजरीवाल के आवास पर पहुंंचे चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश और विधायकों के बीच अटके हुए सरकारी विज्ञापन जारी करने को लेकर बातचीत हुई। इसको लेकर सीएस ने कहा कि यह तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बिना संभव नहीं है। इस बात से गुस्साए विधायकों ने सीएस के साथ हाथापाई कर दी। पुलिस ने घटना के वीडियो फुटेज भी खंगाले हैं, ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके।

मेडिकल रिपोर्ट में साबित हुई चोट

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई है कि सीएस अंशु प्रकाश के साथ मारपीट हुई है, क्योंकि मेडिकल रिपोर्ट में चोट के निशान साबित हुए हैं।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *