देश के सबसे उम्रदराज फर्स्ट क्लास क्रिकेटर वसंत रायजी का निधन, 100 की उम्र में ली अंतिम सांस

भारत के दिग्गज प्रथम श्रेणी क्रिकेटर वसंत रायजी का आज निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई स्तिथ अपने आवास पर 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उन्हें भारत का सबसे उम्रदराज फर्स्ट-क्लास क्रिकेटर माना जाता था। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं। वसंत रायजी के निधन की खबर उनके दामाद ने दी है। 1940 में मुंबई और बड़ौदा के लिए 9 फर्स्ट क्लास मैच खेलकर रायजी ने कुल 277 रन बनाए थे। इस दौरान उनका बेस्ट 68 रन रहा था।

रायजी के दामाद सुदर्शन नानावटी ने बताया कि उनका निधन देर रात 2:20 पर हुआ। उन्होंने दक्षिण मुंबई के वालकेश्वर में अपने घर पर ही अंतिम सांस ली। नानावटी ने बताया कि वसंत रायजी बिल्कुल स्वस्थ थे, उनका निधन बढ़ती उम्र की वजह से हुआ था। आपकी जानकरी के लिए बता दे रायजी चार्टर्ड अकाउंटैंट थे और क्रिकेट से काफी लगाव रखते थे। उन्होंने अपने घेरलू क्रिकेट करियर का डेब्यू मैच क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया की तरफ से खेला था।

डेब्यू मैच की पहली पारी में बिना रन बनाये आउट होने वाले रायजी ने दूसरी पारी में सिर्फ एक रन बनाया था। उन्होंने सन 1941 में मुंबई के लिए पहला मैच खेला। सबसे खास बात यह है कि जब भारत ने अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट मुकाबला खेला था तो रायजी महज 13 साल के थे। इसी साल रायजी ने अपना 100वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। इस अवसर पर सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और स्टीव वॉ जैसे दिग्गज उनके घर पर बधाई देने पहुंचे थे।

यह भी पढ़े: WhatsApp में जल्द आ रहे है कई नए फीचर्स, एक से ज्यादा डिवाइस पर खोल सकेंगे अकाउंट
यह भी पढ़े: कोरोना के इलाज में आई एक नई उम्मीद, पोलियो का टीका कर सकता है वायरस से सुरक्षा