भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में 55 वर्षीय वृद्ध महिला की कर दी हत्या

बिहार के नवादा जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के अंगरा गांव मे एक वृद्ध महिला को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला। मृत महिला का नाम शांति देवी था। बच्चा चोर समझ कर भीड़ ने वृद्ध महिला को मार डाला। पहले लोगों ने बेदम होने तक पीटा फिर ईंट, पत्थर व लात घूसों से वृद्ध महिला की हत्या कर दी। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें भीड़ की क्रूरता दिखाई दे रही है।

घटना के संबंध मे मृतक की पुत्री नीलू देवी ने बताया कि, उनकी मां शांति देवी शुक्रवार की सुबह महिला सीमाई फतेहपुर थाना क्षेत्र के नगमा बाजार गयी हुई थी। बाजार से लौटने के क्रम में वह नवादा जिला के मेसकौर ओपी अंतर्गत मजरा गांव पहुंच गयी। नया चेहरा देख इलाके के लोग उससे पूछताछ करने लगे। पूछताछ मे जगह को वो सही से पहचान नहीं सकी और लोग उसे बच्चा चोर समझ पीटने लगे। भीड़ ने पीटते-पीटते उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल से बुरी तरह जख्मी वृद्धा को सिरदला पीएचसी में भर्ती किया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

घटनास्थल सीमाई फतेहपुर थाना क्षेत्र में होने पर सिरदला पुलिस ने पीड़ित परिजनों और भीडतंत्र की शिकार महिला की लाश को सिरदला पीएचसी के एम्बुलेंस से फतेहपुर थाना भेज दिया है। सिरदला पुलिस इस पूरे मामले से अपना पाला छुड़ाते हुए शव को फतेहपुर थाना भेज दी जहां गया जिला की फतेहपुर पुलिस ने मामले के अनुसंधान में यह पता लगाया कि थानाक्षेत्र नवादा का मजरा गांव था। फतेहपुर पुलिस ने फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।