सीआरपीएफ जालंधर का फुटबॉल ट्राफी पर कब्जा

ग्वालियर, (एजेंसी/वार्ता): मध्यप्रदेश के ग्वालियर में नगर निगम की मेजवानी में आयोजित 12वीं अखिल भारतीय राजमाता विजयाराजे सिंधिया गोल्ड कप फुटबॉल प्रतियोगिता में आज राजेंद्र के दो गोल की बदौलत सीआरपीएफ जालंधर ने फाइनल मुकाबले में स्थानीय टीम एल एन आई पी को 3-0 से हराकर चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा किया।
ग्वालियर सांसद विवके नारायण शेजवलकर एवं महापौर डाॅ शोभा सतीश सिंह सिकरवार ने विजेता टीम को 3 लाख रुपए एवं उपविजेता टीम को 2 लाख रुपए का पुरुस्कार प्रदान किया।


इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के रुप में जीवाजी विश्वविद्यालय के खेल निदेशक डाॅ केशव सिंह गुर्जर, पार्षद श्रीमती ममता अजय तिवारी, जिला फुटवाॅल संघ के सचिव श्री शिववीर सिंह भदौरिया उपस्थित रहे।नगर निगम ग्वालियर द्वारा आयोजित जीवाजी विश्वविद्यालय के खेल मैदान पर खेली जा रही राजमाता विजयराजे सिंधिया स्वर्णकप फुटबॉल प्रतियोगिता के आज फाइनल मुकाबले में सीआरपीएफ जालंधर ने एल एन आई पी की टीम को 3-0 से हराकर विजेता होने का स्थान प्राप्त किया .17 नंबर जर्सी पहनकर खेल रहे राजेंद्र ने मैच का पहला गोल 18 मिनट में किया एक गोल से पिछड़ी एल एन आई पी की टीम ने काफी प्रयास किया लेकिन अपना खाता न खोल सकी ।

मध्यांतर तक का मुकाबला 1-0 से सीआरपीएफ के पक्ष में रहा। मध्यांतर पश्चात हुए खेल में ए एन आई पी के खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की लेकिन सीआरपी एफ की मजबूत रक्षा पंक्ति को भेद नहीं सके। सीआरपीएफ को 56 मिनट पर एक मौका मिला जिसे जसप्रीत ने गोल में तब्दील कर मैच का परिणाम 2-0 किया दो गोल से पिछड़ी एल एन आई पी ई टीम ने काफी मेहनत के बावजूद भी अपना खाता नहीं खोल सके तभी सी आर पी एफ के राजेंद्र ने 65 मिनट में एक गोल कर मैच का स्कोर 3-0 से अपने पक्ष में किया । इसी स्कोर पर रैफरी की लंबी सीटी की आवाज आई, अंत में मुकाबला सीआरपीएफ के पक्ष में रहा।


मैच के उपरांत अतिथियों द्वारा सीआरपीएफ विजेता टीम को चमचमाती ट्रॉफी एवं 3 लाख रुपए एवं उपविजेता को 2 लाख ट्राफी के अलावा व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिए गए। एंपायर रेफरी टेक्निकल कमेटी को भी व्यक्तिगत पुरस्कार दिए गए।सांसद श्री शेजवलकर ने कहा कि नगर निगम ग्वालियर द्वारा खेलों को बढावा दिया जा रहा है। आज हमें बहुत खुशी है कि जो पौधा हमने लगाया था आज वटवृक्ष के रुप में फलफूल रहा है तथा इसी प्रकार निरंतर खेलों का विकास होते रहे इसके लिए हम निरंतर प्रयास करेगें।


महापौर डाॅ शोभा सिंह सिकरवार ने कहा कि नगर निगम में अधिक से अधिक खेलों के आयोजन हों और अच्छे आयोजन हों इसके लिए हम निरंतर प्रयास करेगें तथा खेलों के माध्यम से ग्वालियर का नाम रोशन करने वाले खिलाडियों को निरंतर नगर निगम प्रोत्साहित करता रहेगा।

-(एजेंसी/वार्ता)

यह भी पढ़ें:- देसी घी के फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, इसमें कई तरह के पोषक तत्व!