छत्तीसगढ़ में आदिवासी महिला के साथ बलात्कार, आरोपी CRPF जवान निलंबित

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान पर आदिवासी महिला के साथ बलात्कार का आरोप लगा है। जिसके बाद आरोपी जवान समेत तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। वही कैम्प कमांडर को नियंत्रण कक्ष में संलग्न किया गया है। पूरे मामले के बारे में सीआरपीएफ के अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी दी और 29 जुलाई को दोरानापाल थाना से शिकायत मिलने की बात कही।

अधिकारियों को मिली शिकायत में बताया गया कि 27 जुलाई को डब्बाकोंटा शिविर के समीप एक स्थानीय महिला के साथ बलात्कार हुआ है, जिसका आरोप सीआरपीएफ के एक सिपाही पर लगा है। अधिकारियों ने बताया कि शिकायत सामने आने के बाद मामले को गंभीरता से लिया गया। जिसके तहत सीआरपीएफ के छत्तीसगढ़ सेक्टर के पुलिस महानिरीक्षक प्रकाश डी ने शनिवार को डब्बाकोंटा शिविर का दौरा किया।

उन्होंने स्थानीय पुलिस को कानूनी प्रक्रिया में पूरा सहयोग देने का आश्वसन दिया। उन्होंने बताया आरोपी सिपाही दुलीचंद के साथ उस समय संतरी ड्यूटी पर तैनात एक हवलदार और सिपाही को कार्य में लापरवाही करने की वजह से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही कैम्प कमांडर को तत्काल प्रभाव से नियंत्रण कक्ष में संलग्न करने का आदेश दिया गया गया। अधिकारियों ने पुलिस महानिरीक्षक ने पीडिता और उनके परिवार को भी सहायता देने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़े: चीन के खिलाफ भारत के सख्त रवैये को अमेरिका में मिल रहा जबरदस्त समर्थन
यह भी पढ़े: सिर्फ उत्पाद ही नहीं अब भारत ने चीन की भाषा भी ठुकराई, लिया यह बड़ा फैसला