Breaking News
Home / ज़रा हटके / बीच सड़क पर हुई नोटों की बारिश, असली वजह आई सामने

बीच सड़क पर हुई नोटों की बारिश, असली वजह आई सामने

कोलकाता में लोगों के बीच नोटों की बारिश ने लोगों को हैरान कर के रख दिया। मिली जानकारी के मुताबिक नोटों को बिल्डिंग के खिड़की से फेंके गए थे जब नोट फेंके जा रहे थे उस समय आयकर विभाग के अधिकारी उस बिल्डिंग में छापेमारी कर रहें थी।

नोटों के बंडलों की हुई बरसात

फिल्मों में हवा में नोटों के उड़ने के सीन देखकर लोगों को बहुत खुशी होती है कैसा हो अगर वहीं सीन रियल लाइफ में भी हो रहे हो तो? जी हाँ हम बात कर रहे है है वैसे ही दृश्य की जहां 2000, 500 और 100 रु के नोट आपके सामने हवा में उड़ रहे हो।

Loading...

ऐसी ही एक घटना कोलकाता में हुई जब आयकर विभाग के कुछ अधिकारी बिल्डिंग में छापा मार रहे थे तब खिड़कियों से नोटों के बंडल बाहर हवा में फेंके जा रहे थे। आसपास के लोग यह नजारा देख कर हैरान हो गए। सड़क के आस पास के लोग परेशान हो गए के आखिर यह नोट आ कहाँ से रहे है लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि आसमान से इतने सारे नोटों की बारिश हो कहाँ से रही है। नोटों के बाद अब नोट के बंडलों की बारी थी।

आसमान से अचानक लगातार 200, 500 और 100 के नोटों के बंडल गिरने लगे। जब नोटों के कुछ बंडल बिल्डिंग की खिड़की पर अटक गए तो उन्हे डंडे मार के खिकड़ी से नीचे गिराया गया।

एक तरफ जहां बिल्डिंग से नोट फेंके जा रहे थे वहीं दूसरी तरफ कर्मचारी नोटों के बंडल उठाने में लगे हुए थे यह दृश्य किसी फिल्मी दृश्य से कम नहीं था। यहां आयात-निर्यात व्यवसाय से जुड़ी एक निजी फर्म के ऑफिस में छापेमारी पड़ी थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक छापेमारी के समय खिड़की से लगभग 8 से 10 लाख रु के 500 और 2000 की नोटों की गड्डियाँ खिड़की से फेंकी गयी। हालांकि इस बात की अभी कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं कि कंपनी किसकी है, किस वजह से छापा पड़ा और कुल कितनी रकम बरामद हुई।

– गौतम झा 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *