31 साल की उम्र में आमिर खान के पिता बने थे दलीप ताहिल, नहीं हुई थी शादी

दलीप ताहिल ने फिल्म कयामत से कयामत तक में आमिर खान के पिता का रोल प्ले किया था। उस वक्त उनकी उम्र 31 साल थी। एक इंटरव्यू में दलीप ने बताया कि उस वक्त उनकी शादी तक नहीं हुई थी फिर भी रोल के लिए हां कहने से पहले एक बार भी नहीं सोचा। उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म के लिए ऐक्टर संजीव कुमार और शम्मी कपूर को लेने के बारे में सोचा था। हालांकि डायरेक्टर मंसूर खान ने बताया कि वह उनके साथ काम नहीं कर सकते क्योंकि वे बहुत सीनियर हैं।

फिल्म को मिला था नैशनल अवॉर्ड

कयामत से कयामत तक फिल्म 1988 में आई थी। मूवी के डायरेक्टर मंसूर खान थे। इसे लिखा और प्रोड्यूस किया था नासिर हुसैन ने। फिल्म में आमिर खान, जूही चावला, गोगा कपूर, आलोक नाथ, रीमा लागू औऱ अजित वाचानी जैसे ऐक्टर्स थे। फिल्म को नैशनल अवॉर्ड मिला था।

बुनियाद देखकर किया था सिलेक्शन

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में दलीप ताहिल ने बताया, बुनियाद के बाद मुझे कयामत से कयामत तक मिली। हम लोग कई दिन तक शूट करते रहे तो मैंने नासिर साहब से एक दिन पूछा कि इतनी बड़ी इंडस्ट्री में मुझे कैसे खोज लिया? क्योंकि रोल बहुत पावरफुल था और उन्होंने मुझे बताया, मैंने तुम्हें बुनियाद में देखा था, यही मुझे इस फिल्म में चाहिए था। मैं एक स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर चाहता था लेकिन वह इमोशनल होना चाहिए था। हम जानते थे कि आमिर खान को लेने जा रहे हैं और उसके पिता के किरदार में तुम फिट बैठ रहे थे।

नासिर हुसैन को हुआ था हार्ट अटैक

कई बड़े ऐक्टर्स ने कयामत से कयामत तक के लिए मना कर दिया था। यह मिस्टर संजीव कुमार और मिस्टर शम्मी कपूर के साथ बनना चाहते थे। उस वक्त नासिर हुसैन साब फिल्म डायरेक्ट कर रहे थे। लेकिन उन्हें हार्ट अटैक हो गया और डॉक्टर्स ने कहा कि डायरेक्शन का बर्डन न लें।

फिल्म के वक्त नहीं हुई थी शादी

दलीप बताते हैं, उन्होंने फिल्म अपने बेटे मंसूर को दी, जिन्हें सब्जेक्ट बहुत पसंद आया। लेकिन उन्होंने कह दिया कि वह संजीव कुमार या शम्मी कपूर के साथ काम नहीं करने वाले क्योंकि वे काफी सीनियर हैं। इस वजह से फिल्म में रीकास्टिंग हुई। मैं नाम नहीं लूंगा लेकिन कई लोगों ने फिल्म करने से मना कर दिया था। मैं 31 साल की उम्र में आमिर खान का पिता बन गया। मैंने रोल करने से पहले एक बार भी नहीं सोचा। आमिर उस वक्त टीनेजर थे। जब फिल्म की तब मैं खुद बाप नहीं बना था, मेरी शादी तक नहीं हुई थी।

यह भी पढ़े.जयदीप अहलावत ने सोनाली बेन्द्रे के साथ हम्मा हम्मा गाने पर किया डांस