Home / खेल / डेरेन लीमन ने कहा, बॉल टेंपरिंग के दौरान स्मिथ ने मूंद ली थी आंख

डेरेन लीमन ने कहा, बॉल टेंपरिंग के दौरान स्मिथ ने मूंद ली थी आंख

बॉल टेंपरिंग मामले के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच रहे डेरेन लीमन का यह मानना है कि केपटाउन में जब इसकी योजना बन रही थी तब तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ को आंख नहीं मूंदनी चाहिए थी। आपको बता दे की स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद लीमन ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

Loading...

कैमरन बैनक्राफ्ट ने इस घटना को अंजाम दिया था और उन पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा जो शनिवार को समाप्त हो रहा है। स्मिथ और वार्नर को मार्च तक इंतजार करना होगा। लीमन ने मैकरी स्पोर्ट्स रेडियो से कहा है कि स्मिथ ने इस योजना पर आंख मूंदने का फैसला किया। वह देश का कप्तान था और उसका इस पर नियंत्रण होना चाहिए था।

उन्होंने कहा है कि मैं अब भी देश की कप्तानी करने के दबाव को नहीं समझ पाया हूं। यह काफी ज्यादा होता होगा।लीमन ने कहा कि बैनक्राफ्ट से जब गेंद की शक्ल बिगाडऩे के लिए कहा गया तो उन्हें इस बारे में सहयोगी स्टाफ को बताना चाहिए था। उन्होंने कहा है कि हां, उसे हमारे पास आना चाहिए था। इन खिलाडिय़ों ने बड़ी गलती की जिसका कई लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ा। हम जानते हैं कि ऐसा नहीं होना चाहिए था लेकिन ऐसा हुआ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *