राम मंदिर निर्माण के लिए कन्यादान में मिले डेढ़ लाख रुपये को बेटी ने किया दान

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए सरकार द्वारा देशभर में धन संग्रह का अभियान चलाया जा रहा है। सूरत के एक हीरा व्यापारी ने अपनी बेटी की शादी में कन्यादान के रुप में डेढ़ लाख रुपए दिया था। कन्यादान के रुप में मिले डेढ़ लाख रुपयों को बेटी ने राम मंदिर के निर्माण के लिए दान में दे दिया।

सूरत में रहने वाले हीरा व्यापारी रमेश भालानी और उनकी बेटी दृष्टि ज्वेलरी डिजाइनर हैं। रविवार को उनकी शादी लूम्स के कारोबारी सिद्धार्थ के साथ हुई। शादी में दृष्टि के पिता ने कन्यादान के रुप में बेटी को 1.50 लाख रुपए दिए। जिसके बाद दृष्टि ने ये पैसे राम मंदिर धन संग्रह अभियान में दान कर दिए।

इस के बाद दृष्टि से प्रेरित होकर मेहमानों ने भी राम मंदिर निर्माण में योगदान दिया। दृष्टि ने बताया कि हम सब कई सालों से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की बातें करते थे, लेकिन अब वह समय आ गया है जब भगवान राम का मंदिर बनने जा रहा है।

ऐसे में मैंने जो दान दिया वह हमारे परिवार के लिए गर्व की बात है। साथ ही कहा, कि इसकी प्रेरणा मुझे अपने पिता से मिली है। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे यह अवसर मिलेगा। दृष्टि ने कहा कि आने वाले समय में जब भी अयोध्या जाऊंगी और भगवान राम के दर्शन करूंगी, तब इसी बहाने मुझे मेरी शादी की याद भी आ जाएगी।

दृष्टि के पिता रमेश भालानी ने कहा कि जब मैंने बेटी को कन्यादान देने की बात की तो उसने कहा कि मैं इस पैसों को राम मंदिर निर्माण में दान दूंगी। राम मंदिर निर्माण में दान को लेकर सूरत के लोग इसमें काफी योगदान दे रहे है।

यह भी पढ़ें:

अब वोटर आईडी कार्ड भी डाउनलोड कर सकेंगे ऑनलाइन, जानिए पूरा प्रोसेस