टी-20 क्रिकेट में होते डीन जोन्स तो होती उनकी सबसे ज्यादा डिमांड: सचिन

ऑस्ट्रेलिया के 59 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का गुरुवार को मुंबई के एक होटल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उनके निधन पर क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने दुःख व्यक्त किया। इसी बीच तेंदुलकर ने डीन जोन्स के बारे में बातचीत करते हुए कहा है कि डीन जोन्स के समय में यदि टी-20 फॉर्मेट खेला जाता तो, वह निश्चिंत रूप से इस फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी होते। सचिन ने कहा वह इस जमाने में खेलते तो उनकी सबसे अधिक मांग होती।

तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के 1991-92 दौरे को भी याद करते हुए कहा कि जब वह युवा थे तब उन्हें जोन्स को बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद था। उनकी बेपरवाह बल्लेबाजी को देखते हुए वह टी-20 के अच्छे खिलाड़ी बन सकते थे। सचिन न कहा उन्हें कोई संदेह नहीं है कि डीन जोन्स टी-20 खेलते तो, वे निश्चित तौर पर सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी होते। सचिन के मुताबिक जोन्स शानदार स्ट्रोक प्लेयर थे और विकेटों के बीच दौड़ में उनका कोई सानी नहीं था।

सचिन के मुताबिक डीन जोन्स में वह सब चीजें थी जो टी-20 प्लेयर में चाहिए होती हैं। तेंदुलकर ने कहा कि वह वनडे के इतने अच्छे खिलाड़ी थे कि वह टी-20 क्रिकेट में आसानी से सामंजस्य बिठा सकते थे। तेंदुलकर ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि जोन्स अस्सी के दशक में तेज गेंदबाजों पर हावी रहते थे। वो समय आक्रामक बल्लेबाजी का नहीं था। लेकिन डीन जोन्स अपने समय से आगे के खिलाड़ी थे।

यह भी पढ़े: सड़क हादसों में मरने वाले के परिजनों को घर बैठे मिलेगा 5 लाख रुपये मुआवजा
यह भी पढ़े: अयोध्या में विराजे राम जी, अब कोर्ट में मथुरा की श्री कृष्ण जन्मभूमि छुड़ाने की मांग