आज आएगा बाबरी मस्जिद विध्वंस केस पर फैसला, पूरे यूपी में हुआ हाई अलर्ट

बाबरी मस्जिद विध्वंस केस पर आज अदालत अपना फैसला सुनाने जा रही हैं। बुधवार को आने वाले विशेष सीबीआई कोर्ट के फैसले को देखते हुए पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। किसी भी उपद्रव की संभावनाओं को देखते हुए सभी संवेदनशील जिलों में सुरक्षा प्रबंध और मजूबत कर दिए गए हैं। इसके लिए ऐसी जगहों पर अतिरिक्त रूप से 70 कंपनी पीएसी की तैनात की गई हैं। जिलों के पुलिस कप्तानों को सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि अयोध्या में पहले से ही पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध हैं। वहीं, मथुरा, वाराणसी तथा अन्य जिलों में भी पूरी सतर्कता बरती जा रही हैं। पुलिस कर्मियों को सुरक्षा में कोई चूक ना हो, इसलिए लगातार भ्रमणशील रहकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी सघन निगरानी करवाई जा रही है। जिलों के अलावा डीजीपी मुख्यालय के स्तर से भी सोशल मीडिया को मॉनीटर किया जा रहा है। छोटी-छोटी घटनाओं को बेहद गंभीरता से लेने और हर सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मामले की सुनवाई के दौरान जुलूस आदि पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से पालन करवाया जायेगा।

यह भी पढ़े: हाथरस गैंगरेप पीड़िता का पुलिस ने देर रात किया अंतिम संस्कार, परिजन नहीं थे मौजूद, मचा बबाल
यह भी पढ़े: बाबरी मस्जिद विध्वंश केस: उमा भारती ने कहा- राम मंदिर के लिए हर सजा मंजूर