खुदकुशी जैसा कदम उठाने के लिए तैयार हो गई थीं दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर बने थे वजह

बॉलीवुड की डीवा एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) आज इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। दीपिका ने केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया है। ‘गहराइयां’ एक्ट्रेस मेंटल हेल्थ को लेकर कभी भी लोगों को जागरूक करने से पीछे नहीं हटतीं। एक्ट्रेस अक्सर अपने डिप्रेशन को लेकर मुखर होकर बोलती हैं। हाल ही में एक इवेंट के दौरान दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone Depression) ने अपने डिप्रेशन को लेकर खुलकर बात की। साथ ही एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि किस तरह से उनकी मॉम ने पहचाना था कि वह डिप्रेशन का शिकार हैं और उन्हें मदद की जरूरत है।

डिप्रेशन में खुदकुशी करना चाहती थीं दीपिका पादुकोण
अपने डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने बताया कि वह उनकी मां ही थीं, जिन्होंने इसके संकेतों और लक्षणों को पहचाना था। दीपिका ने कहा कि अचानक पता नहीं कैसे वह डिप्रेशन का शिकार हो गईं। क्योंकि उस समय वह अपने करियर की ऊंचाई पर थीं, सब कुछ ठीक चल रहा था इसलिए ऐसा कोई कारण नहीं था, जिसके लिए उन्हें ऐसा महसूस होना चाहिए था। लेकिन साथ ही दीपिका ने बताया कि उन्हें ऐसा लगता था कि वह टूट जाएंगी।

दीपिका ने इंटरव्यू में कहा, “वह ऐसे दिन थे, जब मैं जागना नहीं चाहती थी। मैं बस सोना चाहती थी क्योंकि सोना मेरे लिए छिपने का एक तरीका था। उस समय मैं खुद को केवल मारना चाहती थी।” दीपिका ने उस घटना को याद करते हुए बताया कि जब उनके पैरेंट्स एक्ट्रेस से मिलने आए थे और जब वह जाने वाले थे तो एक्ट्रेस किस तरह अपने माता-पिता के सामने टूट गई और रोने लगी थी।

एक्ट्रेस ने बताया कि मेरे पास मां के द्वारा पूछे गए सवालों का कोई जवाब नहीं था, जिसको लेकर मेरी मां ने तुरंत पकड़ लिया कि कुछ तो गड़बड़ है।

रणबीर से ब्रेकअप के बाद दीपिका हो गई थीं डिप्रेशन का शिकार
दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के अफेयर की खबरें काफी सुर्खियों में थीं। उस दौरान माना जा रहा था कि दीपिका और रणबीर जल्द ही एक-दूसरे से शादी करेंगे। रणबीर संग अपनी रिलेशनशिप को लेकर एक्ट्रेस काफी सीरियस थी, हालांकि बावजूद इसके यह रिश्ता ज्यादा दिन टिक नहीं पाया और दोनों का ब्रेकअप हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं।

यह भी पढे –

ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है अखरोट, और भी हैं कई फायदे