IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराया

आईपीएल के मौजूदा सीजन में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर पंजाब ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और दिल्ली को बल्लेबाजी का न्योता दिया। दिल्ली की शुरुआत खराब रही और दो विकेट सस्ते में चल पड़े। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने पारी को संभाला।

दिल्ली के लिए सर्वाधिक स्कोर मार्कस स्टोयनिस ने बनाया। उन्होंने आईपीएल का चौथा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उन्होंने 21 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन जोड़े। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से तीन छक्के निकले। कप्तान अय्यर ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। पंत ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन बनाये।

स्टोयनिस, पंत और अय्यर की महत्वपूर्ण परियों की मदद से दिल्ली ने पंजाब के सामने निर्धारित 20 ओवर में 157 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम लड़खड़ाती दिखाई दी। पंजाब के लिए जैसे-तैसे ओपनर मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों में 7 चौकों और 4 छक्कों के साथ 89 रन बनाये। मयंक ने ही पंजाब को सुपर ओवर तक पहुंचाने में मदद की। जिसके बाद दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर खेला गया, जिसमें पंजाब ने 6 गेंदों पर सिर्फ 2 रन बनाये।

पंजाब की तरफ से केएल राहुल और निकोलस पूरन ने सुपर ओवर में बल्लेबाजी की। और दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा ने गेंदबाजी की। महज तीन गेंदों में ही पंजाब के दोनों बल्लेबाज आउट हो गए, इस दौरान कप्तान राहुल ही दो रन बटोरने में कामयाब रहे। इस प्रकार दिल्ली को महज तीन रन का लक्ष्य मिला। दिल्ली के लिए सुपर ओवर में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी की और पंजाब की तरफ से गेंदबाजी करने के लिए मोहम्मद शमी आये।

शमी की पहली गेंद पर अय्यर और पंत रन नहीं बना सके और दूसरी गेंद वाइड रही। वाइड गेंद पर दिल्ली को एक रन मिला। जिसके बाद शमी की तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत ने दो रन बटोर लिए और दिल्ली को जीत दिला दी। इस तरह सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को करारी शिकस्त दी।

यह भी पढ़े: डोनाल्ड ट्रंप को जहर देने का हुआ प्रयास, अधिकारियों ने साजिश को किया नाकाम
यह भी पढ़े: अमेरिका में TikTok को मिली राहत, ट्रंप ने दी ऑरेकल और वॉलमार्ट करार को मंजूरी

Loading...