दिल्लीः नरेला में प्लास्टिक तिरपाल फैक्ट्री में लगी आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मी

दिल्ली में नरेला औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार रात सवा नौ बजे के आस-पास एक प्लास्टिक तिरपाल बनाने की फैक्ट्री में आग लग गयी। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर 22 से 25 दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं और दिल्ली अग्निशमन विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने यूनीवार्ता को कहा,”जिस फैक्ट्री में आग लगी है, उसे घेरकर आग को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। पहले हम आग को नियंत्रित करते हैं। उसके बाद बुझाने की कार्रवाई की जाती है।” उन्होंने कहा कि आग में किसी के फंसे होने का मामला नहीं दिख रहा है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि फैक्ट्री में ‘तिरपाल’ बनाने का काम होता था, जिसका मालिक शालीमार बाग निवासी राहुल जैन हैं। उन्होंने कहा कि घटना के दौरान फैक्ट्री को बंद कर दिया गया था, जिसके बाद कोई अंदर नहीं था। वहां लोगों से मिल रही सूचना के अनुसार, फैक्ट्री में आग करीब सवा नौ बजे लगी और तेजी से फैल गयी।

गौरतलब है कि यह घटना शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका इलाके में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग्निकांड के बाद हुई है, जहां सीसीटीवी कैमरा, राउटर आदि बनाने वाली कंपनी के कार्यालय औऱ गोदाम में लगी आग में कम से कम 27 लोग मारे गए औऱ कुछ लोग लापता हैं।

यह भी पढ़े: यह बने UAE के नए राष्ट्रपति, रह चुके है सैन्य बलों के डेप्युटी सुप्रीम कमांडर, जानिए कौन