दिल्ली: संक्रमितों की संख्‍या में लगातार वृद्धि को देखते हुए रेस्तरां और बार को किया गया बंद, केवल टेक अवे की अनुमति

राजधानी में दिल्ली में संक्रमितों की संख्‍या में लगातार वृद्धि को देखते हुए रेस्तरां और बार को बंद कर दिया गया है। अब केवल टेक अवे की अनुमति है।

दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों में अतिरिक्त कर्मियों की पर्याप्त व्यवस्था करने और टीकाकरण अभियान तेज करने को कहा है। उपराज्‍यपाल ने प्रशासन को कोविड संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए बाजारों और सार्वजनिक स्‍थलों पर कोविड उपयुक्‍त व्‍यवहार का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने को कहा है।

श्री बैजल ने आज राष्ट्रीय राजधानी में कोविड संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण-डीडीएमए की बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, नीति आयोग में सदस्य-स्वास्थ्य डॉ वी. के. पॉल, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के महानिदेशक बलराम भार्गव और एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने बैठक में भाग लिया। इस दौरान वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक के बाद, उपराज्‍यपाल ने कहा कि सभी संबंधित पक्षों को महामारी से निपटने के लिए समन्वित तरीके से काम करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि संक्रमितों की संख्‍या में लगातार वृद्धि को देखते हुए रेस्तरां और बार को बंद करने और केवल टेक अवे सुविधा की अनुमति देने का निर्णय लिया गया।

प्रत्‍येक जोन में प्रतिदिन केवल एक साप्ताहिक बाजार के संचालन की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि स्थिति से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए संक्रमण के लगातार बढते मामलों, बिस्तरों की उपलब्‍धता, मौतों की संख्या तथा रोकथाम के उपायों के बारे में सतर्कता बरतने की सलाह दी गई।

यह भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे में हुई सुरक्षा चूक को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला