लगातार आ रहे भूकंप के झटको से सहमी दिल्ली

कोरोना महामारी जहां भारत में अब तेजी से फैल पर फैल रही है। अपने घरों से लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं , वही अब प्रकृति ने भी अपना रंग बदलना शुरू कर दिया है ।

दिल्ली एनसीआर एवं उसके आसपास के इलाके हरियाणा, उत्तर प्रदेश इत्यादि में भी लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं । 29 मई को रात के 9:08 मिनट पर आए भूकंप के झटके स्केल पर 4.6 तीव्रता मापी जा रही है।

बताया जा रहा है कि यह भूकंप 10 सेकेंड तक रहा। जिसने दिल्ली वासियों के मन में खौफ की स्थिति पैदा कर दी थी । दिल्लीवासी दोनों तरफ से घिर चुके हैं एक तरफ जहां करोना वायरस पैर पसारना तेजी से शुरू कर दिया है तो दुसरी ओर प्रकृति की मार झेलनी पड़ रही है।

अप्रैल के महीने में भी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में 12 और 13 अप्रैल को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 12 अप्रैल को जहां 3.5 की तीव्रता थी, तो वहीं 13 अप्रैल को 2.7 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किये गये थे।

इस बार भूकंप का यह केंद्र हरियाणा के रोहतक में रहा। जहां 4.6 की तीव्रता मापी गई । जैसे ही भूकंप के झटके महसूस हुए, लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ चुके थे । फिर भी 10 से 15 सेकंड तक यह भूकंप के झटके महसूस होते रहे।

Loading...