प्रवासी मजदूरों के मुद्दे को लेकर धरना कर रहे यशवंत सिन्हा को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट के माध्यम से दी है। दरअसल सोमवार शाम को प्रवासी मजदूरों के मुद्दे को लेकर यशवंत सिन्हा राजघाट पर घरना करने बैठे थे। लेकिन देश में इस वक्त आपातकाल की स्तिथि बनी हुई है, ऐसे में धरना-प्रदर्शन करने की मनाही है। यही वजह है कि यशवंत सिन्हा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि अभी तक दिल्ली पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

यशवंत सिन्हा के साथ इस धरने में आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडे और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी शामिल हुए। वही राष्ट्रीय जनता दल के मनोज कुमार झा भी इस दौरान मौजूद रहे। धरने पर बैठने के बाद इन नेताओं को कहना था कि वह एक साधारण सी मांग लेकर धरना कर रहे है। वे चाहते है कि प्रवासी श्रमिकों को सम्मान के साथ उनके घर पहुंचाने की जिम्मेदारी सशस्त्र बलों और अर्द्धसैनिक बलों को उनके संसाधनों के उपयोग के साथ दी जाये।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांग पूरी नहीं करती है, वे तब तक धरने पर बैठे रहेंगे। बीजेपी के पूर्व नेता और नरेंद्र मोदी के कट्टर आलोचक यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार और राज्य सरकारों पर प्रवासी मजदूरों की मदद में असफल होने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन 4 में दिल्ली में चलेंगे ऑटो-बस और टैक्सी सेवा, CM केजरीवाल ने किया कई छूट का एलान
यह भी पढ़े: राजस्थान सरकार ने दी लॉकडाउन 4 में कई तरह की छूट, जानें क्या रहेगा बंद और किसे मिली अनुमति

Loading...