दिल्ली पुलिस ने बदला सालों पुराना डेली डायरी सिस्टम, अब डाक देने अफसरों के घर नहीं जाएंगे पुलिसकर्मी

दिल्ली पुलिस के डाक (डेली डायरी) सिस्टम को अब बदल दिया गया है। जिसके पीछे की सबसे बड़ी वजह कोरोना और सिपाही अमित राणा की मौत है। अब यह डेली डायरी सिस्टम ऑनलाइन कर दिया गया है। जिसके बाद अब पुलिसकर्मियों को सुबह-सुबह डाक लेकर अफसरों के घर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस आयुक्त की तरफ से आदेश दिए गये है कि पुलिसकर्मी कोरोना टेस्ट थानाध्यक्ष व एसीपी की अनुमति के बाद ही करा सकेंगे।

बता दे पहले चल रहे दिल्ली पुलिस के डेली डायरी सिस्टम में जिले की पिछले 24 घंटे की जानकारी व एफआईआर आदि से जुड़े कागजात संबंधित यूनिटों के सीनियर अफसरों के घर सुबह-सुबह पहुचाएं जाते थे। लेकिन अब इस सिस्टम को बदल कर ऑनलाइन कर दिया गया है। पुराने सिस्टम में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी रहती थी और इस काम में काफी समय और पेट्रोल खर्चा होता था। लेकिन नए सिस्टम में इन बेबजह खर्चों से मुक्ति मिलेगी।

दरअसल कोरोना महामारी के प्रसार के बाद डेली डायरी के तहत आने वाले कागजात को सीनियर अफसरों ने हाथ लगाना बंद कर दिया था। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के सिपाही अमित राणा की मौत भी कोरोना संक्रमण की वजह से हुई थी। जोकि डाक पहुंचाने का काम किया करते थे।

यह भी पढ़े: कहानी घर घर की फेम अभिनेता सचिन कुमार का निधन, रिश्ते में अक्षय कुमार के लगते थे भाई
यह भी पढ़े: ब्‍लैक कलर के सेक्‍सी आउटफ‍िट में सुष्मिता सेन ने पोस्ट की तस्वीर, फैंस कर रहे तारीफ

Loading...