एमपीपीएससी सवाल विवाद में संबंधितों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

Digital background depicting innovative technologies, Internet technologies Digital News and media

मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने आज कहा कि राज्य लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) की रविवार को संपन्न परीक्षा में कश्मीर संबंधी आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने पर संबंधितों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए।


प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति में श्री मिश्रा ने कहा कि आखिर परीक्षा आयोजित कराने वाले एमपीपीएससी के दिमाग में ऐसी देशविरोधी बात आई कैसे।

 

उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि परीक्षा में कश्मीर संबंधी विवादित प्रश्न पूछने के दोषियों के खिलाफ तत्काल राजद्रोह का मामला दर्ज कर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

 


श्री मिश्रा ने दावा करते हुए कहा कि इसके अलावा प्रश्नपत्र के इसी सेट में प्रश्न क्रमांक 26 से 30 के लिए दिए गए गद्यांश में महात्मा गांधी के विषय में आपत्तिजनक बातें कही गई हैं। उनका आराेप है कि इसके जरिए भाजपा ने अपनी महात्मा गांधी विरोधी सोच को एक बार फिर से उजागर किया।

 


श्री मिश्रा ने कहा कि एमपीपीएससी की परीक्षा में कश्मीर और महात्मा गांधी को लेकर विवादित प्रश्न पूछे जाने पर आयोग के अध्यक्ष से भी त्यागपत्र लिया जाना चाहिए।

 


एमपीपीएससी की रविवार को संपन्न परीक्षा में कश्मीर के संबंध में सवाल पूछा गया है। इसमें इस बात का भी जिक्र है कि क्या कश्मीर को पड़ोसी देश को सौंप देना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-

हम आपको बताएंगे कि OPPO F21 Pro में क्या खास है और क्या वो चीज है जिसको कंपनी को फोन में जोड़ना चाहिए था. आइए बताते हैं OPPO F21 Pro के बारे में सबकुछ