Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / लंदन में विरोध के बावजूद वेस्टमिंस्टर के महल पहुंची विद्या बालन

लंदन में विरोध के बावजूद वेस्टमिंस्टर के महल पहुंची विद्या बालन

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन, जो भारतीय सिनेमा में अपने त्रुटिहीन काम के लिए जानी जाती हैं, हाल ही में वह लंदन में थी जहां भारी विरोध के बावजूद उन्होंने  वेस्टमिंस्टर के महल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

लंदन में यह विरोध जलवायु परिवर्तन के संबंध में था और कुछ ही समय में यह देखतें ही देखतें बढ़ गया। खराब स्थिति के बावजूद, विद्या ने माननीय बैरोनेस वर्मा से प्राप्त आमंत्रण को स्वीकारने का फैसला करते हुए वहां जाने का फैसला किया, क्योंकि उन्हें लगा कि यह एक विशेषाधिकार और सम्मान है।

Loading...

संसद भवन का वेन्यू , वेस्टमिंस्टर का महल बैरिकेड से सुरक्षित किया गया था और इस वजह से कारें उस क्षेत्र में नहीं जा सकती थीं। जलवायु परिवर्तन में एक छोटा सा योगदान करते हुए, विद्या ने वहां कार से ना जाने का फैसला किया और इसके बजाय लंदन ट्यूब (लंदन मेट्रों ट्रैन ) लेने का विकल्प चुना। लंदन ट्यूब से जाने के बाद वह संसद भवन या वेस्टमिंस्टर के पैलेस के निकटतम स्टेशन से निकली और कार्यक्रम स्थल के मुख्य द्वार तक पैदल पहुंची ।

इस वाकिये को याद कर विद्या कहती है ” मैंने पहली बार ट्यूब में सवारी की यह सच में एक शानदार अनुभव था | मैंने लंदन ट्यूब के बारे में बहुत कुछ सुना है और मैं कई बार लंदन भी गई हूँ, पर मैंने अभी तक लंदन ट्यूब की सवारी नहीं की थी| तो यह बहुत मजेदार था, यह रोमांचक था, ट्यूब में भीड़ थी। मैंने भारत में भी काफी लम्बे समय से ट्रैन में यात्रा नहीं की है| इसलिए मैं वास्तव में उत्साहित थी  बेशक मेरे आसपास काफी लोग थे लेकिन छोटी-छोटी खुशियाँ भी थी !

तुम्हारी  सुलु की अभिनेत्री ने संसद में भारतीय सिनेमा में महिलाओं के बदलते प्रतिनिधित्व के बारे में बात की और कहा कि ” यह चर्चा हिंदी सिनेमा में महिलाओं के बदलते प्रतिनिधित्व के बारे में थी। हमने समय के साथ महिलाओं के चित्रण के विकास के बारे में बात की और बताया कैसे यह समय शेरो की महिलाओं के प्रतिनिधित्व के संदर्भ में सबसे अच्छा समय है, महिला के वास्तविक व्यक्तित्व के रूप में,  न केवल एक महिला के रूप में, न केवल उन भूमिकाओं के संबंध में जो वे पुरुषों के जीवन में निभाती हैं, लेकिन एक व्यक्तिगत तौर पर।” विद्या ने आगे कहा “वहां विभिन्न मत थे, बहुत सारे अनुभव साझा किए गए थे, इसलिए मेरे लिए यह बहुत अलग दृष्टिकोण के साथ बहुत ही सुखद चर्चा थी”

अभिनेत्री को महल के कुछ विशेष स्थानों पर भी घुमाया गया था जहाँ केवल रानी और महल के सदस्य ही जा सकते थे |हमें यह जरूर  कहना चाहियें कि विद्या उन लोगों में से है जो हमेशा अपने लिए पूर्ववत करने योग्य का प्रबंध करती है, विद्या को सलाम |

विद्या के चल रहे प्रोजेक्ट के बारे में बात कि जाये तो  विद्या हालिया शकुंतला देवी में व्यस्त है |इस फिल्म में वह मेथेमेटिक्स की जादूगर या ‘मानव कंप्यूटर’ शकुंतला देवी का किरदार निभा रही है| जिस नाम को उन्होंने खुद कमाया था| जिन्हे अविश्वसनीय रूप से तेज गणना करने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता था। फिल्म में सान्या मल्होत्रा ​​भी हैं, जो उनकी बेटी की भूमिका निभाती नजर आएंगी। शकुंतला देवी फिल्म को लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क के निर्देशक अनु मेनन निर्देशित कर रहे है. फिल्म की अधिक जानकारी के लिए अमेज़ॅन प्राइम ओरिजिनल से प्राप्त करें ! फ़िल्म को 2020 की गर्मियों में रिलीज़ किया जाएगा ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *