काशी और अयोध्या का हो रहा है एक ही तरह से विकास : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में काशी विश्वनाथ धाम सहित पूरे शहर का अलौकिक विकास हो रहा है, ठीक उसी तरह का काम अयोध्या में भी हो रहा है। योगी ने शुक्रवार को वाराणसी स्थित जंगमबाड़ी मठ में आयोजित काशीपीठ के पट्टाभिषेक कार्यक्रम में कहा कि पूरे भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व मिल रहा है। यही कारण है कि आज नई ऊर्जा के साथ भारत आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में काशी विश्वनाथ मंदिर का अलौकिक कायाकल्प हुआ है। ठीक इसी तरह का कार्य अयोध्या में भी हो रहा है। भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। अयोध्या में देश के हर पंथ और संप्रदाय के अनुयायियों के लिए अपनी धर्मशाला और मठ स्थापित करने के लिए अलग से भूमि आवंटन का काम शुरू होने वाला है।”

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत में अलग-अलग पंथ और समुदाय हैं, लेकिन ये आपसी विभाजन के लिए नहीं हैं। इन सबका अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए मार्ग भले ही अलग-अलग हैं, लेकिन लक्ष्य सबका एक ही है और वह है ‘वसुधैव कुटुंबकम। ’ योगी ने कहा कि सब पंथ और संप्रदायों का एक ही संकल्प है ‘तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहें।’ उन्होंने आह्वान किया, “हम सभी को सदैव धर्म के मार्ग पर चलकर उसका अनुसरण करना चाहिये।”

यह भी पढ़े: Dr. Subhash Chandra ने किया IIIT हैदराबाद के छात्रों से संवाद, तकनीक का बताया महत्व