सुशांत मामले मे सुप्रीम कोर्ट के फैसले को DGP ने किया स्वागत, बोले बिहार पुलिस की है जीत

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पाण्डेय ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा की यह बिहार पुलिस की जीत है। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI जांच के फैसले से सबसे ज्यादा खुश बिहार पुलिस और डीजीपी श्री गुप्तेश्वर पाण्डेय दिख रहे है। गौरतलब है कि एक तरफ तो डीजीपी ने आधिकारिक घोषणा कर चार अधिकारियों की टीम को जांच के लिए मुंबई भेंजा दूसरी तरफ चुपके से पांच ख़ुफ़िया विभाग के अधिकारियों को भी मुंबई रवाना कर दिया। आधिकारिक रूप से जांच करने गए बिहार पुलिस की ख़ुफ़िया टीम ने मुंबई जाकर वहाँ बिना किसी को पता लगे 12 गवाहों का बयान दर्ज कर लिया। सुशांत के बैंक डिटेल्स को भी अपने कब्जे में ले लिया।

इसी टीम की रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि सुशांत सिंह ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उनकी हत्या की साज़िश की गंध आ रही है। अब तो पटना पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने भी CBI को जांच आगे बढाने के लिए हरी झण्डी दे दी है। ध्यान देने वाली बात ये है कि बिहार पुलिस की वजह से ही  सुशांत सिंह केस का CBI जांच मुमकिन हो पाया। कोर्ट के इस फैसले के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी यह माना है कि पटना पुलिस की जांच सही दिशा में थी। इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को सीबीआई के जिम्मे देने का फैसला सुनाया है।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि यह बहुत हाई प्रोफाइल केस है। कई लोगों को पोल खुल जाने का डर सता रहा है। ऐसे में सीबीआई की जांच में सबकुछ सच सामने आएगा। डीजीपी ने कहा कि यह सत्य की जीत है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की जांच का अधिकार CBI को दिया है। लंबे वक्त से सुशांत का परिवार और उनके फैंस सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है। साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। अब सबको सही जाँच होने के साथ ही दोषियों को सजा मिलने कि उम्मीद और बढ़ गयी है। सुशांत के फैंस भी सुप्रीम कोर्ट से ऐसे ही फैसले की उम्मीद कर रहे थे।