Breaking News
Home / खेल / धोनी ने किया खुलासा, विराट कोहली के खातिर छोड़ी थी वनडे और T20 की कप्तानी

धोनी ने किया खुलासा, विराट कोहली के खातिर छोड़ी थी वनडे और T20 की कप्तानी

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में टेस्ट, 2017 में वनडे और T20 की कप्तानी छोड़ दी थी। धोनी का कप्तानी से हटना भारतीय प्रशंसकों के लिए किसी सदमे से कम नहीं था, क्योंकि उन्होंने अचानक यह निर्णय लिया। अब खुद माही ने इस पीछे की वजह का खुलासा कर दिया है।

loading...

आपको बता दे की रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर CISF के साथ एक मोटिवेशनल प्रोग्राम के दौरान धोनी ने कहा, ”मैंने कप्तानी से इसलिए इस्तीफा दिया क्योंकि मैं चाहता था कि नए कप्तान को 2019 के वर्ल्ड कप से पहले टीम तैयार करने के लिए भरपूर वक्त मिले। नए कप्तान (विराट कोहली) को पूरा समय दिए बिना एक मजबूत टीम का चयन करना संभव नहीं था। इसलिए मैंने सही समय पर कप्तानी छोड़ दी।”

अभी हाल ही में हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर धोनी ने कहा कि अभ्यास मैचों की कमी की वजह से भारतीय बल्लेबाजों को अपमानजनक परिस्थितियों से गुजरना पड़ा। धोनी 90 टेस्ट की 144 पारियों में 16 बार नाबाद रहते 4876 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 33 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक जड़ा है। बात अगर 321 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 78 बार नाबाद रहते हुए धोनी 10046 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में माही ने 10 सेंचुरी और 67 फिफ्टी लगाई हैं। वहीं T20 के 93 मुकाबलों में 2 अर्धशतक की बदौलत धोनी 1487 रन बनाने में कामयाब रहे।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *