डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म रेवफिन करेगी 20 लाख ईवी के लिए वित्त पोषण

Digital lending platform RevFin to finance 2 million EVs

नयी दिल्ली (एजेंसी/वार्ता): ईवी फाइनेंसिंग के माध्यम से देश भर में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए अत्‍याधुनिक डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म रेवफिन ने अपने महत्वाकांक्षी रेव फिन भारत यात्रा अभियान को शुरू किया है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इसके तहत मौजूदा बाजार में अपने नेतृत्व की स्थिति को जारी रखने और नए बाजारों में अपनी सुदृढ़ पहुंच बनाने पर जोर दिया गया है। मार्च 2023 तक, रेवफिन नए राज्यों में पहुंचना चाहता है और 1000 डीलरों के साथ 50 शहरों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए 1000 नए ग्राहकों को जोड़ना चाहता है।

रेवफिन इलाहाबाद, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, इटावा, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, पुरी, राउरकेला, बालेश्वर, जयपुर, सीकर, अलवर, उदयपुर आदि शहरों को लक्षित कर रहा है। यह अपने पसंदीदा ओईएम भागीदारों और डीलरों जैसे यात्री, मयूरी, सारथी, सिटीलाइफ, एसएआर, काइनेटिक, बैक्सी और गोयनका के साथ मिलकर ईवीएस को अपनाने में तेजी लाएगा और देश में स्वच्छ आवागमन के साधनों के लिए एक मजबूत बुनियादी ढांचा तैयार करेगा और विभिन्न प्रकार के वाहन में ओईएम और डीलरों के साथ नई साझेदारी का निर्माण करना जारी रखेगा।

साथ ही कंपनी ई-कॉमर्स और दूसरे लास्‍ट-माइल कनेक्टिविटी ऑपरेटरों के साथ वाहनों के विभिन्न रूपों में 5 नई साझेदारी शुरू करने की तैयारी कर रही है।रेवफिन अगले 5 वर्षों में 20 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों को फाइनेंस करेगा। अब तक, कंपनी 500 से अधिक डीलरशिप और 12 शीर्ष मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) के साथ 15 राज्यों में 13,000 से अधिक इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों को फंडिंग देने के लिए 1.8 करोड़ डॉलर से अधिक का वितरण कर चुकी है।

यह अब मौजूदा 14 राज्यों में से 6 में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने और इसे 20 प्रतिशत तक लाने पर विचार कर रहा है। इससे ओईएम डीलरों को अपने वर्तमान भौगोलिक क्षेत्रों में अपनी दृश्यता में सुधार करने में मदद मिलेगी।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़े: Rupee fell Down: रुपया 35 पैसे लुढ़कर 81.26 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया