IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, यह खिलाड़ी बना नया कप्तान

मौजूदा आईपीएल सीजन के बीच में ही कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने केकेआर टीम की कप्तानी छोड़ दी है। कार्तिक ने बताया कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और टीम का उद्देश्य पूरा करने के लिए कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। कार्तिक के कप्तान के पद को त्यागने के बाद उनके स्थान पर केकेआर का नया कप्तान इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के कप्तान इयोन मोर्गन को बनाया गया हैं।

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक का आईपीएल के 13वें सीजन में बल्ले से प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा हैं। अब तक खेले गए 7 मैचों में उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा हैं। बता दे केकेआर ने 2018 के आईपीएल सीजन शुरू होने से पहले कार्तिक को कप्तान की जिममेदारी दी थी। 2018 और 2019 में उन्होंने अपनी इस भूमिका को बेहतर तरीके से निभाया। उनके नेतृत्व में केकेआर 2018 में प्लेऑफ में और 2019 मे पांचवें नंबर पर रही थी।

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि कार्तिक जैसा कप्तान पाकर केकेआर भाग्यशाली रही। उसने अपनी टीम को हमेशा सर्वोपरि रखा। उसका जैसा फैसला करने के लिए काफी साहस चाहिए। मैसूर ने कहा कार्तिक के फैसले से हम परेशान हैं लेकिन उनकी इच्छा का सम्मान भी करते हैं।

बता दे मौजूदा सीजन में केकेआर ने अभी तक जो सात मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली और तीन में हार। उसकी टीम प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है। मैसूर ने ढाई सालों में कप्तान के रूप में योगदान देने के लिए कार्तिक का धन्यवाद दिया और इयोन को उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़े: ताइवान की राष्ट्रपति का भारत प्रेम, कहा-मैं हमेशा चना मासाला-नान खाने जाती हूं
यह भी पढ़े: KXIP vs RCB: पंजाब के शमी ने खास लिस्ट में बनाई जगह, किया यह बड़ा कारनामा

Loading...