Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / घटती बिक्री से परेशान एप्पल ने सस्ता किया आईफोन 11 सीरीज ,जानिए अब क्या है कीमत

घटती बिक्री से परेशान एप्पल ने सस्ता किया आईफोन 11 सीरीज ,जानिए अब क्या है कीमत

मंगलवार को एप्पल ने अपना नया सेट आईफोन 11 प्रो लांच कर दिया है। और यह बात तो सबको पता होगी ,लेकिन जो खास बात आज सामने आ रही है वह आपके लिए बहुत ही फायदेमंद है।

जी हाँ ,आपके लिए फायदेमंद इसलिए है क्योंकि एप्पल ने अपने इस फ़ोन की कीमत आज सस्ती कर दी है। मार्किट में तो यही खबर है की सैमसंग और दूसरी चीनी कंपनियों से मिल रही कड़ी टक्‍कर के बाद अब एप्पल ने कुछ सुधार करने का सोंचा है।

Loading...

बिक्री में हो रहे नुकसान से परेशान एप्पल ने मंगलवार को अपने नए आईफोन 11 की लॉन्‍चिंग के दौरान एक चौंकाने वाली घोषणा कर डाली।हालाँकि यह घोषणा ग्राहकों के लिए बहुत ही अच्छी है, घोषणा थी IPHONE की कीमत को लेकर। एप्पल ब्रांड ने अपने नए आईफोन की बेसिक कीमत 699 डॉलर रखी है। जो कि पिछले साल आईफोन मेरिका के कैलिफोर्निया में एक कार्यक्रम के दौरान एप्पल के मुख्य टिम कुक ने कहा कि नया आईफोन कई खूबियों के साथ एकदम नए डिजाइन में उपलब्ध है।

एप्पल ने इस बार आईफोन-11 का महंगा ‘प्रो’ मॉडल लांच किया है। इसके साथ ही आईफोन पर निर्भरता काम करने के लिए मौलिक वीडियो सेवा, एप्पल टीवी+ और गेम सबक्रिप्शन सेवा लांच करने की तारीख तय कर दी है।

टीवी की सेवा 100 से अधिक देशों में 1 नवंबर को लांच किया जाएगा। इसके लिए 4.99 डॉलर प्रति महीने का भुगतान करना होगा और दर्शकों को मौलिक शो फिल्म और भी बहुत सारी देखने को मिलेंगे। अंदाजा तो यह भी लगाया जा रहा है की कंपनी इसके जरिये नेटफ्लिक्स और अमेजन को टक्कर देने की कोशिश कर रही है।

साथ ही उन ग्राहकों के लिए भी खुशखबरी है जो आईफोन, आईपॉड, एप्पल टीवी, आईपॉड टच ऑनलाइन खरीदेंगे,क्योंकि कंपनी उन्हें एक साल यह सेवा मुफ्त में मिलेगी। ऑनलाइन गेमिंग सब्क्रिप्शन सेवा एप्पल की ओर से अगले हफ्ते लॉंच होगी। आपको बता दें की लॉन्‍चिंग के वक्‍त घोषित कीमत से 50 डॉलर सस्ता हुआ है एप्पल का यह नया फ़ोन।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *