Breaking News
Home / ज़रा हटके / नेलपेंट एक, काम अनेक: जरूर जानें तथा शेयर करें

नेलपेंट एक, काम अनेक: जरूर जानें तथा शेयर करें

किसी भी लड़की या महिला के मेकअप बॉक्स में बाली ही कोई और चीज मिले ना मिले, नेल पेंट जरूर मिलता है। हाथ पैर के नाखूनों को सुंदर दिखने के अलावा, रोजमर्रा के कई कामों में ये जुगाड़ का काम भी करता है। आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे ही नेलपेंट हैक्स के बारे में।

फर्स्ट एड के तौर पर प्रयोग

अगर आपको कहीं अचानक से चोट लगी गई है और खून बह रहा है तो उस जगह क्लियर या ट्रांसपेरेंट नेल पेंट की एक परत लगा ले। खून बहना एकदम बंद हो जाएगा। अगर स्किन पर कहीं खुजली हो रही है तो वहां भी नेल पेंट को एक फर्स्ट एड के तौर पर यूज किया जा सकता है।

Loading...

ज्वेलरी पर कोटिंग से नहीं होंगे रैशेज

आज फैशन के इस दौर में हर कोई आर्टिफिशियल ज्वेलरी का दीवाना है, लेकिन सेंसिटिव स्किन वालों को यह सूट नहीं करता। कुछ लोगों को इसके रोजाना इस्तेमाल से रैशेज हो जाते हैं। अगर आपको भी ऐसी कोई प्रॉब्लम हो तो एक तरीका है, जिससे आप बिना किसी परेशानी के ऐसी ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। इसके लिए आप क्लियर नेल पेंट अपनी ज्वेलरी के पीछे वाले साइड में लगा कर थोड़ी देर सुखा दे। फिर आप बिना किसी टेंशन के आर्टिफिशियल ज्वेलरी पहन सकती हैं।

मिनटों में चुराएं पेंट के दाग़

अगर आपके कपड़े पर किसी तरह के पेंट का दाग लग गया है तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप उस दाग पर ट्रांसपेरेंट या क्लियर नेल पेंट की एक परत लगा दे और फिर दाग को रुई से पोंछ दें। दाग मिनटों में छूट जाएगा।

नहीं टूटेंगे बटन

कभी सबके सामने शर्ट या ड्रेस का बटन टूट जाए तो काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि भविष्य में ऐसा कभी आपके साथ ना हो, तो बटन वाली ड्रेस पहनने से पहले बटन पर ट्रांसफर नेल पेंट की एक कोट लगा दे। इसे वो और मजबूत हो जाएगा और टूटेगा भी नहीं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *