DMRC ने मेट्रो प्लेटफॉर्म पर चिपकाए सोशल डिस्टेंसिंग वाले स्टीकर, जल्द शुरू होगी सर्विस

लॉकडाउन के चौथे फेज में दिल्ली मेट्रो की सर्विस शुरू करने की तैयारियां चल रही है। हालांकि डीएमआरसी ने अभी तक इसकी तारीख तय नहीं की है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए डीएमआरसी ने सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देने का मन बना लिया है। जिसके तहत दिल्ली मेट्रो प्लेटफॉर्म पर टिकट काउंटर से लेकर सुरक्षा जांच वाले स्थानों पर ‘दो गज की दूरी’ का संदेश देने वाले स्टीकर चिपकाए जा रहे है। ये स्टीकर यात्रियों को दूरी बनाने के लिए आगाह करेंगे।

गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन ने बस, ट्रेन और हवाई जहाज के साथ-साथ दिल्ली मेट्रो की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। कुछ ट्रेनों का परिचालन तो फिर से शुरू कर दिया गया है। अब दिल्ली मेट्रो की सर्विस भी शुरू किये जाने की तैयारी चल रही है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मेट्रो के सभी ट्रैक और रुट पर एक-एक ट्रेन चलाकर देखा गया ताकि सिस्टम चलता रहे। बंद पड़ी ट्रेनों को जांच के बाद चलाया जाएगा।

कैलाश गहलोत ने स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार ही दिल्ली मेट्रो चलाने के बारे में अंतिम निर्णय लेगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था होगी। वही कैश अर्ताथ नोटों के इस्तेमाल को प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि ज्यादा भीड़ वाले स्टेशनों पर एंट्री बंद की जायेगी।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन के बाद फ्लाइट केबिन क्रू की ड्रेस में होगा बदलाव, पीपीई किट पहनकर विमान उड़ाएंगे पायलट
यह भी पढ़े: तमिलनाडु में कल से खुलेंगी सरकारी शराब की दुकानें, प्रतिदिन जारी किये जाएंगे 500 टोकन

Loading...